Home हरदोई डीएम ने कानूनगो और लेखपालों की ली क्लास कहा, अवैध कब्जों की...

डीएम ने कानूनगो और लेखपालों की ली क्लास कहा, अवैध कब्जों की शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में हर-हाल में होना चाहिए

हरदोई: माह के तीसरे शनिवार को तहसील सवायजपुर में डीएम मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में गरीबों की पट्टे, खलिहान, चकरोड, खेल मैदान, तालाब आदि सरकारी भूमि पर सबसे अधिक शिकायते प्राप्त होने पर नाराजगजी व्यक्त करते हुए डीएम ने सभी कानूनगो एवं लेखपालों की क्लास लेते हुए निर्देश दिये कि अपने क्षेत्रों का नियमित भ्रमण करें और सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित सभी शिकायतों का निस्तारण पुलिस टीम के साथ जाकर एक सप्ताह में अनिवार्य रूप से कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें :जाने कैसे मिलेगा किसानों को सभी फसलों के प्रमाणित बीज पर 90 प्रतिशत तक अनुदान

डीएम ने कहा कि जिन कानूनगो तथा लेखपालों की डियुटी बाढ़ क्षेत्र में लगायी गयी है वह अपने क्षेत्र की बाढ़ चौकियों पर रहकर प्रभावित क्षेत्रों पर नजर रखें और बाढ़ प्रभावित लोगों को समय पर राहत सामग्री का वितरण करें।

समाधान दिवस में अन्य विभागों की 149 प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप हर गरीब को न्याय एवं शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचायें। प्राप्त शिकायतों में 98 राजस्व, 10 पुलिस, 14 विकास तथा 17 अन्य विभागों से संबंधित शिकायते प्राप्त हुई।

आराजक, आसामाजिक, दबंग एवं अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के संबंध में जानकारी रखें:-पुलिस अधीक्षक

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों एवं सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें तथा आराजक, आसामाजिक, दबंग एवं अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के संबंध में बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से प्रतिदिन की जानकारी रखें।

समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार तिवारी, डीएफओ रवि शंकर, उप जिलाधिकारी सवायजपुर राकेश सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, ईओ, सीडीपीओ तथा थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...