होमहरदोईअंत्योदय कार्ड धारकों के भी बनेगें गोल्डेन कार्ड, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

अंत्योदय कार्ड धारकों के भी बनेगें गोल्डेन कार्ड, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में 37 बिन्दुओं को लेकर बैठक की। जिलाधिकारी ने कहा कि पशुओं की ईयर टैगिंग के कार्य मे तेजी लायी जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देशित किया कि गोल्डेन कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लायी जाए। कार्य मे पंचायत सहायकों की सहायता ली जाए।

पूर्ति विभाग के साथ समन्वय बनाकर अवशेष अंत्योदय कार्ड धारकों के भी गोल्डेन कार्ड बनाये जाएं। सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरों को क्रियाशील किया जाए। कोविड को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाए। अधिक से अधिक हेल्थ एटीएम लगाने के लिए विशेष प्रयास किये जाएं।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायती राज अधिकारी को सभी निर्मित सामुदायिक शौचालयों को क्रियाशील करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि राशन कार्ड धारकों की आधार सीडिंग का अवशेष कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। रिक्त दुकानों के व्यवस्थापन का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए।

जिलाधिकारी ने प्रोबेशन अधिकारी को कन्या सुमंगला योजना के लंबित मामलों को जल्द निस्तारित कराने के निर्देश दिए। दुग्ध विकास विभाग को दुग्ध समितियों के गठन में तेजी लाने के निर्देश दिए। कौशल विकास विभाग को नियमित रूप से रोजगार मेले के आयोजन के निर्देश दिए। लक्ष्य के अनुरूप प्रशिक्षण का कार्य कराया जाए। सहकारिता विभाग को सहकारी देयों एवं एनपीए की वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत की बैठक में अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी जतायी।  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरु रानी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी, पीडी गजेन्द्र तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें