HomeहरदोईHardoi News: वित्तीय अनियमितता में प्रधान को जिलाधिकारी ने किया बर्खास्त, अब...

Hardoi News: वित्तीय अनियमितता में प्रधान को जिलाधिकारी ने किया बर्खास्त, अब होगी वसूली

Hardoi News: राज्य वित्त आयोग, पंचम वित्त आयोग और मनरेगा मद में मनमाने ढंग से काम और भुगतान में अनियमितता का दोषी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने संडीला तहसील के गोसवाडोंगा के प्रधान को बर्खास्त कर दिया।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

विकास खंड संडीला के गोसवाडोंगा के प्रधान अंकित कुमार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बर्खास्त किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। बता दें गोसवाडोंगा में कराए गए कार्यों और खर्च की जांच जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी व पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता से कराई गई थी।

बताया कि जांच रिपोर्ट में प्रधान अंकित कुमार और ग्राम विकास अधिकारी आकाश त्रिपाठी को दोषी पाया गया। हैंडपंप मरम्मत आदि कार्यों पर 5 लाख 55 हजार 426 रुपये का दुरुपयोग पाया गया। ऐसे ही कुंभरानी तालाब के जीर्णोद्धार में 1 लाख 96 हजार 962 रुपये, गोसवा डामर पुल से उन्नाव रोड तक ड्रेन सफाई पर 1 लाख 72 हजार 956 रुपये और चकमार्ग निर्माण पर 4 लाख 3 हजार 354 रुपये का दुरुपयोग पाया गया था। डीपीआरओ विनय कुमार सिंह ने डीएम के आदेश को जारी करा दिया है।

50 प्रतिशत वसूली वीडीओ से होगी

डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने डीडीओ और डीपीआरओ को आदेश दिए हैं कि राज्य और 14वें वित्त आयोग की मद की दुरुपयोग की गई है। 99,973 रुपये की वसूली कराई जाए। साथ ही कहा कि 99,973 रुपये के 50 प्रतिशत 49 हजार 9 सौ 86.50 रुपये की वसूली ग्राम विकास अधिकारी आकाश त्रिपाठी से की जाएगी।

प्रधान, सचिव और टीए से होगी रिकवरी

जिलाधिकारी ने प्रधान के बर्खास्तगी आदेश के साथ ही श्रम रोजगार उपायुक्त को आदेश दिए हैं कि मनरेगा मद की दुरुपयोग की गई 4 लाख 55 हजार 453 रुपये की वसूली कराई जाए। दुरुपयोग राशि की वसूली बर्खास्त किए गए प्रधान, पंचायत सचिव और तकनीकी सहायक से बराबर-बराबर की जाएगी। इसके साथ ही बर्खास्त प्रधान, पंचायत सचिव और अन्य दोषियों के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आख्या प्राप्त कराएं।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें