HomeहरदोईHardoi News: जिले के सभी विद्यालय व आंगनबाडी केन्द्र 30 जून तक...

Hardoi News: जिले के सभी विद्यालय व आंगनबाडी केन्द्र 30 जून तक रहेंगे बन्द

Hardoi News: आज विवेकानंद सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा व कार्यक्रम विभाग की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा 30 जून तक सभी विद्यालय व आंगनबाडी केन्द्र बन्द किये जाएं। इसके साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी अपने कार्यालय में बैठें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिष्ठान से सम्बंधित समस्याओं के लिए शिक्षकों को अनावश्यक कार्यालय में न दौड़ाया जाये। कार्यालय में दलाली न पनपने दी जाये। स्कूल चलो अभियान की तैयारी पूरी कर ली जाये। खण्ड विकास अधिकारी के साथ ऐसे मुहल्लों की सूची बना ली जाये जहाँ के बच्चे अभी भी स्कूल नहीं जाते हैं। ग्राम पंचायत वार एक कार्ययोजना तैयार कर ली जाये। ग्राम प्रधानों से भी इस सम्बन्ध में संवाद किया जाये। नगरीय निकायों में वार्ड सदस्यों से संपर्क किया जाये।

शाहाबाद में विद्यालयों में अधूरे कामों को लेकर उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारी को कड़ी चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जर्ज़र भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जल्द पूरी की जाये। निर्माणाधीन विद्यालयों का कार्य जल्द पूरा किया जाये। कार्यक्रम विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि पोषाहार वितरण की रिपोर्ट तथ्यों के साथ प्रेषित की जाये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें