Homeशिक्षा/रोजगारRailway Recruitment 2024: इंडियन रेलवे में 7911 पद के लिए नोटिस जारी

Railway Recruitment 2024: इंडियन रेलवे में 7911 पद के लिए नोटिस जारी

Railway Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी करने की हसरत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जिनके लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकेंगे. बोर्ड जल्द ही आवेदन करने की तारीख घोषित करेगा जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

Railway Recruitment 2024: योग्यता

इस भर्ती अभियान के जरिए जूनियर इंजीनियर के कुल 7911 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री या फिर डिप्लोमा होना आवश्यक है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

सीबीटी I, II, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर आरआरबी जेई का चयन होगा. सीबीटी I में 100 प्रश्न के लिए 100 अंक निर्धारित किये गए है, 90 मिनट का समय होगा, 1/3 निगेटिव मार्किंग भी होगी. परीक्षा की डेट बाद में जारी की जाएगी.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद जेई ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें और आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें. सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें. फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी अपने पास संभाल कर रख लें.

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें