Home हरदोई 40.50 करोड़ रुपये से पिहानी-गोपामऊ-इटौली मार्ग का होगा कायाकल्प

40.50 करोड़ रुपये से पिहानी-गोपामऊ-इटौली मार्ग का होगा कायाकल्प

हरदोई। गोपामऊ से पिहानी व इटौली तक के सफर जल्द ही सुहाना होने वाला है। लोक निर्माण विभाग ने इटौली मार्ग के कायाकल्प का काम शुरू करा दिया है। इस कार्य के लिए 2.50 करोड़ खर्च किए जाएंगे।

लोक निर्माण विभाग ने 40.50 करोड़ की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट पिहानी गोपामऊ मार्ग को टू-लेन बनवाए जाने के लिए शासन को भेज दी है। शासन से इसकी स्वीकृति मिलते ही इस मार्ग का भी चौड़ीकरण कराया जायेगा. जिससे सैकड़ों गांवों के हजारों लोगों को सहूलियत हो जाएगी।

पिहानी से गोपामऊ होते हुए इटौली को जोड़ने वाले मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढों के कारण बाउली, कुल्लही, मंझिया, बखरिया, रनियामऊ, टंडौना, लेहना, बेलाकपूर, जरेली, काशीखेड़ा, बझेड़ा आदि गांवों के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लोगों की शिकायत थी कि इस पर आय दिन हादसे होते रहते है।

गोपामऊ-इटौली मार्ग के दुरुस्तीकरण के लिए भेजे गए 2.50 करोड़

प्रस्ताव को शासन से हरी झंडी मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग ने मार्ग के दुरुस्तीकरण के लिए भेजे गए 2.50 करोड़ के इस्टीमेट को मंजूरी के साथ ही बजट का भी प्रावधान कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता एके मिश्र ने बताया कि शासन की ओर से 20 प्रतिशत राशि जारी हो गई है।

उन्होंने बताया कि टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी करा ली गई है। सड़क के गड्ढों को पहले भरकर सड़क का समतलीकरण कराया जाएगा, इसके बाद डामर-बजरी की लेयर डालकर सड़क का कायाकल्प कराया जाएगा। इससे दर्जनों गांवों के लोगों को सहूलियत हो जाएगी।

पिहानी को गोपामऊ से जोड़ने वाले करीब 14 किमी लम्बे इस मार्ग को टू-लेन बनाया जायेगा। आपको बता दें गोपामऊ विधायक श्याम प्रकाश ने इस सड़क के चौड़ीकरण का प्रस्ताव दिया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लोक निर्माण विभाग की ओर से टू-लेन बनवाए जाने के लिए 40.50 करोड़ की डीपीआर शासन को भेजी गई है।

टू-लेन होने से आना जाना कभी आसान हो जायेगा। अधिशासी अभियंता एसके मिश्रा ने बताया कि डीपीआर पर जल्द ही स्वीकृति मिलने की संभावना है। इस मार्ग का इटौली से गोपामऊ तक का हिस्सा पहले ही टू-लेन बनवाया जा चुका है।

आपको बता दें यह मार्ग सीतापुर के पिसावां, महोली को भी जोड़ता है साथ ही पिहानी से मेडिकल कॉलेज के लिए यह सड़क आने जाने का मुख्य मार्ग है।

Rojgar alert Banner
- Advertisement -
ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौके पर ही हुई मौत

हरदोई: पिहानी मार्ग पर कुइयां-पुरेला गांव के बीच में ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं हादसे...

दोहरे हत्याकांड में 5 आरोपित गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में घायल

Hardoi: मझिला में बुधवार को पूर्व प्रधान के पुत्र और प्रधान के भतीजे की सनसनीखेज हत्याकांड में पांच आरोपित शनिवार को पुलिस...

आशुलिपिक पद हेतु करे आवेदन, जाने कहाँ से मिलेंगे आवेदन पत्र

Hardoi: स्थाई लोक अदालत मे रिक्त आशुलिपिक के पद के लिए आवेदन माँगा गया है. सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदोई मा0...

उत्तर प्रदेश विकास, उद्योग एवं रोजगार के क्षेत्र में नई ऊंचाई छू रहा हैः-जेपीएस राठौर

हरदोई/HDI Bharat: उत्तर प्रदेश सरकार के सुशासन, विकास एवं रोजगार के सफलता पूर्वक छः वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में...