Homeहरदोईहरदोई: उद्यमों की स्थापना के लिए 2000 एकड़ का बनेगा भूमि बैंक,...

हरदोई: उद्यमों की स्थापना के लिए 2000 एकड़ का बनेगा भूमि बैंक, सभी तहसीलों की होगी भागीदारी

हरदोई: जनपद स्तरीय निवेश कुंभ में निवेशकों के बड़ी संख्या में आने से प्रशासन गदगद है। निवेशकों को औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए समय से भूमि उपलब्ध कराने और सभी सरकारी प्रक्रिया पूरी कराना प्रशासन की प्राथमिकता में है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए 2000 एकड़ का भूमि बैंक बनाने की प्लान है। इसके सापेक्ष 900 एकड़ भूमि की तलाश भी हो गई है।

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने जनपद स्तरीय निवेश कुंभ के समापन समारोह में बताया कि जिले में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए निवेशकों ने बड़ी संख्या में प्रस्ताव देकर जिला प्रशासन पर विश्वास जताया है। अब जिला प्रशासन की बारी है कि निवेशकों की सरकारी स्तर पर होने वाली सभी प्रक्रिया और औपचारिकताओं को समय से पूरा कराया जाए।

उन्होंने बताया कि उद्योगों की स्थापना के लिए भूमि बैंक का होना बहुत ही आवश्यक है। भूमि बैंक की स्थापना के लिए 2000 एकड़ भूमि जुटाने की तैयारी है।

जिलाधिकारी बताया कि इसके लिए सभी उपजिलाधिकारी (एसडीएम) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए 2000 एकड़ का भूमि बैंक बनाने की प्लान है। इसके सापेक्ष 900 एकड़ भूमि की तलाश भी हो गई है।

भूमि बैंक के लिए सरकारी भूमि के पास ही निजी भूमि की तलाश कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक इकाइयों की स्थापना में सभी तहसीलों को भागीदारी दी जा रही है, ताकि सभी क्षेत्रों में सामान रूप से रोजगार सृजन और विकास हो। सदर तहसील में 104 एकड़ भूमि को संधिनावां में चिह्नित किया गया है। इसी के आसपास और भूमि की तलाश की जा रही है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page