Homeहरदोईजबदस्ती गोमांस खिलाकर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव, 10 लोगों पर...

जबदस्ती गोमांस खिलाकर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव, 10 लोगों पर मुकदमा

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में मुस्लिम समुदाय के युवक और उसके परिवार पर एक हिंदू युवती को बहला फुसला कर ले जाने और कई दिनों तक शारीरिक शोषण करने के अलावा जबरदस्ती गोमांस खिलाने के साथ ही धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है.  पीड़ित युवती किसी तरह भाग कर अपने घर पहुंची. जहां उसने पूरी आपबीती अपने परिवार को बताई.

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

बताया जा रहा है युवक और उसके परिवार के लोग पीछे से युवती के गांव भी पहुंच गए. जहां उन्होंने युवती को जबरदस्ती ले जाने का कोशिश की.  युवती के शोर मचाने पर परिवार और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने कुछ लोगों को पकड़ लिया, और पुलिस को सौंप दिया है.

यह पूरा मामला हरदोई के सुरसा थाने के एक गांव का है.  हिंदू संगठनों के लोग पीड़ित युवती और उसके परिवार को लेकर पुलिस अधीक्षक के यहां पहुंचे.  पीड़ित युवती के पिता  का आरोप है कि वह  हरियाणा में काम करता था.

वहीं काम करने वाले फिरोजाबाद निवासी सोहिल ऊर्फ शोएब और उसके परिवार के लोग कुछ महीने पहले उसकी बेटी को बहला फुसलाकर साथ ले गए. जहां उन लोगों ने शोएब से निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. यही नहीं उन लोगों ने उसे जबरदस्ती गोमांस भी खिलाया. 

पीड़ित युवती के पिता के अनुसार उनकी पुत्री ने धर्म परिवर्तन और गोमांस खाने से इंकार किया तो आरोपियों ने उसकी पुत्री को प्रताड़ित किया. इसके बाद उसकी पुत्री किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकलकर भाग कर अपने घर पहुंच गई. जहां उसने पूरी घटना अपने परिवार के लोगों को बताई.

परिवार के लोगों के अनुसार उसके बाद आरोपी और उसके परिवार के लोग उसकी बेटी का पीछा करते हुए गांव पहुंच गए. जहां से उन लोगों ने उसकी पुत्री को जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया. उसकी बेटी के शोर मचाने पर परिवार के लोग और गांव के लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद कुछ लोगों को ग्रामीणों ने पड़कर पुलिस के हवाले किया है. 

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

युवती के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को नामजद और 5 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम का मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार युवती का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उसके अदालत में बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं पूरे मामले में मुख्य आरोपी समेत और आरोपियों की तलाश करके विधिक कार्रवाई की जा रही है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें