होमहरदोईडोर टू डोर संचालित कैश वैन ने बिजली उपभोक्ताओं को 40 लाख...

डोर टू डोर संचालित कैश वैन ने बिजली उपभोक्ताओं को 40 लाख का लगाया चूना, 6 लोगों पर रिपोर्ट

हरदोई: जिले में 2189 बिजली उपभोक्ताओं को 40 लाख से अधिक का चूना लगाया है। यह काम किसी और न नहीं बल्कि कॉमन सर्विस सेंटर ने किया है। उपभोक्ताओं ने 40 लाख 58 हजार रुपये बिल भुगतान के रूप में जमा किया था। बताया जा रहा है कि अगले बिल में जब बकाया राशि जुड़कर आई तब मामले का खुलासा हुआ।

सीएससी संचालक समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। विद्युत वितरण उप खंड कोयलबाल के एसडीओ करुण प्रताप सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय से जुड़े हजारों बिजली उपभोक्ताओं ने सीएससी मेसर्स सर्वप्वाइंट इगर्वनेस इ.प्रा.लि. के जरिए रकम जमा की। डोर टू डोर संचालित कैश वैन ने अस्थाई बिलिंग काउंटरों के माध्यम से बिल जमा कराया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि 5 अक्तूबर से 25 नवंबर तक 2189 बिजली  उपभोक्ताओं ने बताया कि सितंबर में जमा किए गए भुगतान की कटौती बिल में नहीं हुई। इस पर बिजली विभाग के पोर्टल पर उपभोक्ताओं की आईडी अकाउंट का निरीक्षण किया गया तो शिकायत सही मिली।

कंपनी द्वारा नामित अधिकृत संग्रह अभिकर्ता धर्मेंद्र कुमार, विवेक अवस्थी, राहुल गंगवार, शिवा जायसवाल, संतोष दीक्षित, अभय कुमार ने 40.58 लाख रुपये वसूल किए। इन्हें कंपनी के प्रो. अभय मिश्रा ने नामित किया था। अधिशासी अभियंता विद्युत रविंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि बिल वसूलने के बाद  विभाग में जमा न कराने वाले दोषियों पर एफआईआर कर दी गई है। वहीं बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जाएगी।

कोतवाल संजय पांडेय ने बताया है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें