Homeधर्मWeekly Horoscope: यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, जाने 12 राशियों का...

Weekly Horoscope: यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, जाने 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope में आप सभी का स्वागत है. हर सप्ताह और हर दिन हर राशि के लिए अलग फल लेकर आता है. तो चलिए जान लेते है इस सप्ताह (4 से 10 दिसम्बर) तक आप सभी के सितारे क्या कहते है…

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

मेष राशि (Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, मेष राशि के जातकों के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है। किसी भी काम को सोच-समझकर करना होगा। सफलता के लिए प्रयास करें, लेकिन ध्यान रखें कि विरोधी आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपनी योजनाओं को सावधानीपूर्वक रखें, वरना वे इसका गलत तरीके से लाभ उठा सकते हैं।

नौकरी या व्यापार में सफलता के लिए योजनाबद्ध रहें। नई संपत्ति या कारोबार में पैसे लगाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह लें। यात्रा पर जाने के योग हैं, इसमें सेहत और सामान की देखभाल करें। रिश्तों में अनुकूलता बनी रहेगी और मददगार साबित होंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद जीवन रहेगा।

उपाय: हर दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगलवार को बजरंग बली को मीठा पान चढ़ाएं।

वृषभ राशि- (Weekly Horoscope)

यह सप्ताह वृषभ राशि के लोगों के लिए सामान्य फलदायी रहेगा। काम में अधिक भागदौड़ संभावित है। सीनियर और जूनियर के सहयोग की अपेक्षा कम हो सकती है। परिवारिक मामलों में सतर्क रहें और अपनी भावनाओं को समझाने का प्रयास करें। यात्रा पर जाने से पहले ध्यान दें सेहत और आवश्यक सामान का पूर्णतः तैयार होना। व्यापारिक और परिवारिक दोनों में उत्तरार्ध में सुखद फल मिल सकता है।

उपाय: रोज़ सूर्य उपासना करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि (Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मिथुन राशि के लिए सामान्य फलदायी है। व्यवसायिक मामलों में ध्यान रखें और शुभ फल के लिए परिश्रम करें। निवेश से पहले सलाह लें और बड़े निर्णय में धीरज बरतें। यात्रा करने पर भी ध्यान दें सेहत और खर्च पर।

उपाय: भगवान श्री गणेश की पूजा करें और श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

कर्क राशि (Weekly Horoscope)

कर्क राशि के जातकों के लिए फोकस और समय की सही व्यवस्था से सफलता मिल सकती है। ध्यान रखें, शत्रु पक्ष अपेक्षा से ज्यादा लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें और बच्चों के साथ समय बिताने का प्रयास करें.

उपाय: सोमवार को चंद्रमा की पूजा करें और सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।

कन्या राशि (Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, कन्या राशि के जातकों को बातचीत में संजीवनी बुटी की तरह सावधानी बरतनी चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में, परिवार और भूमि-भवन से जुड़े मामलों में विवाद हो सकता है। यह जंगले संघर्ष का सामना करने के लिए कोर्ट या विवाद समाधान के चक्कर में ले जा सकता है। करियर और व्यापार में प्रगति में धीमापन हो सकता है।

कुछ लोग विरोधी बन सकते हैं, जो आपको बेवजह की मुश्किलों का सामना करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। संबंधों को बिगाड़ने से बचें और धन के खर्च पर विचार करें। प्रतिस्पर्धा की तैयारी में लगे छात्रों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। सेहत और संबंधों का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी।

उपाय: हर दिन देवी दुर्गा की पूजा और दुर्गा चालीसा का पाठ करें। शुक्रवार को कन्याओं को खीर का प्रसाद बांटें।

तुला राशि (Weekly Horoscope)

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ होगा। सप्ताह की शुरुआत में व्यापारिक संबंधों में तेजी आ सकती है। अपने कारोबार में विस्तार की योजना को पूरा करने का समय हो सकता है। प्रियजनों का समर्थन मिलेगा। भूमि और वाहन की खरीददारी के लिए योग्य मुहूर्त होगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से आनंद मिलेगा। स्वास्थ्य और परिवार में सुख के मौके हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समाजी योजनाओं से धन मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत बन सकते हैं और दांपत्य जीवन सुखमय रह सकता है।

उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा करें और भगवान श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा करें।

वृश्चिक राशि (Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, वृश्चिक राशि के जातकों को अपने काम पर आत्मविश्वास बनाए रखने की आवश्यकता होगी, और वे किसी दूसरे पर अपनी जिम्मेदारियों को सौंपने से बचें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सहायता कम हो सकती है और कुछ कामों को समय और उर्जा के साथ पूरा करने की जरूरत हो सकती है। साथ ही, अपनी रणनीतियों को गुप्त रखने की भी जरूरत हो सकती है।

सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं और निजी मुद्दों का असर कार्यक्षेत्र में भी हो सकता है। व्यापारिक लोगों को बाजार में सख्ती से निपटने की आवश्यकता हो सकती है और पैसों को निकालने में मुश्किलें आ सकती हैं। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ मामलों में वाद-विवाद हो सकता है और आर्थिक मुद्दों को हल करने के लिए सकारात्मक प्रयास करने पड़ सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में लाल रंग के पुष्प चढ़ाएं और बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु राशि (Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, धनु राशि के जातकों को अपनी ऊर्जा और समय को प्रबंधित करके काम को समय पर पूरा करने की जरूरत होगी। वे अपनी स्वतंत्रता पर भरोसा करें, लेकिन धोखा भी हो सकता है। कोर्टीय मामलों में भागदौड़ हो सकती है और पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में अटकलें आ सकती हैं। व्यावसायिक महिलाओं को कार्यक्षेत्र और घर के बीच तालमेल बिठाने में दिक्कतें आ सकती हैं।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु को पीले चंदन लगाकर पूजा करें और नारायण कवच का पाठ करें।

मकर राशि (Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, मकर राशि के जातकों को अपने कर्मों पर भरोसा रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत और परिश्रम से ही वे अपनी मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। काम क्षेत्र में, उन्हें अपने विरोधियों से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि वे उनकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। वित्तीय मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए और किसी निर्णय से पहले ठीक से सोच-समझ करनी चाहिए। प्रेम संबंधों में भी सतर्कता बरतनी चाहिए, जिससे किसी भी अनचाहे विवाद से बचा जा सके।

उपाय: प्रतिदिन पवनपुत्र हनुमान जी की पूजा और श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि (Weekly Horoscope)

कुंभ राशि के जातकों को अपनी योजनाओं को गुप्त रखने की आवश्यकता है। इस सप्ताह, उन्हें धन निवेश से पहले अच्छे से सोच-समझ करनी चाहिए और किसी बड़े निर्णय से पहले विचार करना चाहिए। बेरोजगार लोगों को रोजगार की प्रतीक्षा करनी चाहिए और सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ानी चाहिए। प्रेम संबंधों में समझौता करना चाहिए और अनचाहे विवादों से बचाव चाहिए।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा और चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।

मीन राशि (Weekly Horoscope)

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ होने के आसार हैं। वे अपने सोचे हुए कामों को समय पर पूरा करेंगे और उन्हें सफलता मिलेगी। घरेलू सुख, सहयोग, और सामाजिक कार्यों में भागीदारी करनी चाहिए। किसी अच्छे नेक कार्य की शुरुआत करें और प्रेम संबंधों में भरपूर समय बिताएं।

उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

यह राशिफल (Weekly Horoscope) केवल सामान्य ज्योतिषीय सूत्रों पर आधारित है और इसे आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर अपने जीवन में परिवर्तन के लिए अनुसरण करें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें