होमहरदोईग्राम विकास अधिकारी (VDO) को किया गया निलंबित, काम में लापरवाही और...

ग्राम विकास अधिकारी (VDO) को किया गया निलंबित, काम में लापरवाही और गैरहाजिर रहना बनी वजह

हरदोई। गांवों के विकास, निर्माण और योजनाओं व कार्यक्रमों की खराब स्थिति के साथ ही लगातार बैठकों में अनुपस्थिति पर जिला विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) को निलंबित कर दिया है।

जिला विकास अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि बीडीओ भरखनी की तरफ से मिली रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। बताया गया भरखनी में तैनात ग्राम विकास अधिकारी इकलाख रशीद सिद्दीकी ब्लॉक पर होने वाली साप्ताहिक बैठकों में गैरहाजिर रहते हैं इसके अलावा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मनरेगा में आधार फीडिंग में लापरवाही की है।

मिली जानकारी के अनुसार क्लस्टर की पंचायतों में रोस्टर के अनुसार उपस्थिति भी नहीं दर्ज कराते हैं। जिससे लोगों को अपने कामों के लिए ब्लॉक व जिला मुख्यालय की दौड़भाग करनी पड़ती है। बैठकों में गैरहाजिरी के कारण बीडीओ की ओर से इनके क्लस्टर की पंचायतों की समीक्षा भी नहीं की जा पा रही थी।

जिला विकास अधिकारी अरविंद कुमार ने कि ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है साथ ही विकास खंड हरपालपुर से संबद्ध किया गया है। हरपालपुर के बीडीओ को जांच अधिकारी रूप में नामित किया गया है। वह पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच करेंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें