होमहरदोईसिपाही को शराब पिलाकर कैदी हुआ फरार, 6 घंटे तक मामले से...

सिपाही को शराब पिलाकर कैदी हुआ फरार, 6 घंटे तक मामले से पुलिस बनी रही अंजान

हरदोई :​ उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां पेशी पर आए एक कैदी ने पहले सिपाही को शराब पिलाई और फिर फरार हो गया. वहीं, जब सिपाही कैदी को लेकर हवालात नहीं पहुंचा तो और मामले की जानकारी हुयी तो हड़कंप मच गया.

जब सिपाही की तलाश की गई तो वह अपने कमरे पर शराब के नशे में मिला. शराब का नशा इस कदर हावी था कि वह कैदी के बारे कुछ नहीं बता सका. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सिपाही को हिरासत में लेकर जिला चिकित्सालय में उसका डाक्टरी परीक्षण कराया. उधर, फरार हुए कैदी की खोजबीन की जा रही है.

दरअसल, कोतवाली शहर पुलिस ने सीतापुर जिले के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी फुरकान को 2018 में चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इसके बाद से फुरकान जिला कारागार में ही बंद था. शुक्रवार को उसकी न्यायालय में पेशी थी, लिहाजा जेल से पुलिस अभिरक्षा में अन्य कैदियों के साथ फुरकान को भी न्यायालय में पेशी पर लाया गया था. 

दोपहर में कचेहरी स्थित हवालात से पुलिस लाइन में तैनात सिपाही उमानाथ श्रीवास्तव के साथ पेशी के लिए फुरकान को अदालत भेजा गया. पेशी के बाद शाम तक जब सिपाही कैदी को लेकर हवालात नहीं लौटा, तो दोनों की तलाश शुरू की गई. हवालात प्रभारी उपनिरीक्षक पुलिसकर्मियों के साथ सिपाही के कमरे में पहुंचे, तो वहां सिपाही शराब के नशे की हालत में पड़ा था. वहीं, कैदी का कुछ पता नहीं चला. 

हवालात प्रभारी ने पूरे मामले की सूचना अपने अधिकारियों को दी तो कैदी की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गईं. सिपाही से पूछताछ की गई तो नशे में धुत होने के कारन वह कुछ बता नहीं सका. कोतवाली पुलिस ने सिपाही को जिला अस्पताल ले जाकर उसका परीक्षण कराया है. सिपाही को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें