Homeहरदोईसमस्त कोटेदारों का विवरण 20 नवम्बर तक रजिस्ट्रार स्टाम्प को उपलब्ध करायें:-...

समस्त कोटेदारों का विवरण 20 नवम्बर तक रजिस्ट्रार स्टाम्प को उपलब्ध करायें:- डीएम

spot_img

हरदोई: कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्टेªट सभागार में डीएम एम0पी0 सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी। कर-करेत्तर की बैठक स्टाम्प पेपर, खनन, आबकारी, वन, बॉट-माप, मण्डी, नगरीय निकाय आदि संबंधित विभागों की राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए डीएम ने निर्देश दिये कि शासन द्वारा मिले लक्ष्य के अनुरूप मासिक राजस्व वसूली प्राथमिकता पर कराना सुनिश्चित करें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

राजस्व वसूली में सुधार कर लें, वरना कड़ी कार्यवाही होगी: डीएम

बैठक में स्टाम्प, वाणिज्यकर, विद्युत, वन, खनन एवं बॉट-माप विभाग की कम राजस्व वसूली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीएम ने निर्देश दिये कि अगले माह तक राजस्व वसूली में सुधार कर लें अन्यथा कम राजस्व वसूली करने वाले विभागाध्यक्षों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

सहायक निदेशक मत्स्य का वेतन रोका

बैठक में तालाब पट्टों की सूची समय पर न उपलब्ध कराने पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक निदेशक मत्स्य का वेतन रोकने के निर्देश दिये। साथ ही बैठक में डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये समस्त कोटेदारों का विवरण 20 नवम्बर 2022 तक प्रत्येक दशा में रजिस्ट्रार स्टाम्प को उपलब्ध कराने के साथ सभी दुकानों का विवरण हरदोई की वेबसाइट पर लिंक करायें।

निर्धारित तिथियों में न्यायालय में बैठकर अधिक से अधिक लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करेंः-जिलाधिकारी

राजस्व कार्यो की समीक्षा में जिलाधिकारी ने उपस्थित उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देश दिये अपने न्यायालय में निर्धारित तिथियों में बैठ कर अधिक से अधिक लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर, नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें