होमहरदोईराशन की दुकानों पर घटतौली की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाए:-...

राशन की दुकानों पर घटतौली की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाए:- डीएम

हरदोई: विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पूर्ति विभाग एवं विपणन विभाग की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग को निर्देश दिया कि राशन की दुकानों पर घटतौली की शिकायतों को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि शिकायतों की तेजी से जाँच की जाए। अंगूठा लगवाकर राशन न देने के मामलों में कार्डधारक को राशन दिलवाया जाए तथा कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। कोटेदार द्वारा राशन वितरण की वीडियो रिकार्डिंग की जाए। कोटेदारों के साथ नियमित बैठक की जाए। कोटे की दुकानों की रिक्तियों को शीघ्र पूरा किया जाए। गावों में जाकर कोटा आवंटन की प्रक्रिया व आरक्षण व्यवस्था के बारे में जानकारी दी जाए।

यह भी पढ़ें : Ankita Murder Case: SIT का खुलासा: अंकिता से संबंध बनाना चाहता था पुलकित

एक माह के अन्दर रिक्तियों को पूरा किया जाए। व्यवस्था में ईमानदारी व पारदर्शिता सुनिश्चित की जाए। विपणन विभाग को भी निर्देश दिए कि भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। किसी अधिकारी की संलिप्तता पाए जाने पर उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। समय पर उठान व वितरण सुनश्चित कराया जाये।

75 राशन की दुकानों को मॉडल के रूप में विकसित करने की कार्रवाई में तेजी लाये:- एम0पी0 सिंह

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 राशन की दुकानों को मॉडल के रूप में विकसित करने की कार्रवाई में तेजी लायी जाए। धान क्रय केन्द्र लोगों की आवश्यकता के अनुसार खोले जाएं। प्रक्रिया में शासन द्वारा निर्धारित मानकों को ध्यान में रखा जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, समस्त उपजिलाधिकारी, डिप्टी आरएमओ अनुराग पांडेय, जिला पूर्ति अधिकारी कमल नयन सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें