Homeहरदोईथाना समाधान दिवस: मृत्यु की तिथि मालूम कर वरासत की कार्यवाही निर्धारित...

थाना समाधान दिवस: मृत्यु की तिथि मालूम कर वरासत की कार्यवाही निर्धारित समय सीमा में करें:-जिलाधिकारी

हरदोई: देहात कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित कानूनगो एवं लेखपालों से कहा कि पारिवारिक वरासत के मामलों में सावधानी बरते

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए की प्रत्येक सप्ताह गांव की आशा, कोटेदार आदि के माध्यम से जानकारी ले कि गांव में किसी की मृत्यु तो नही हुई है और अगर किसी व्यक्ति की मृत्यु की तिथि आदि मालूम कर वरासत की कार्यवाही निर्धारित समय सीमा में करायें।

थाना समाधान दिवस: गरीबों को सरकार परिवार कल्याण योजना से लाभान्वित करायें:- मंगला प्रसाद सिंह

श्री सिंह ने कहा कि गांव के गरीब परिवार के मुखिया की सामान्य, दुर्घटना में मृत्यु होने पर उसके परिवार को सरकार की परिवार कल्याण योजना एवं किसानों को कृषक व खलिहान सहायता योजना तहत प्राथमिकता पर लाभान्वित करायें।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि सभी लेखपाल सप्ताह में तीन राजस्व ग्रामों का भ्रमण करें तथा गांव के वृद्वावस्था, निराश्रित महिला एवं दिव्यांग पेंशन धारकों का आधार प्रमाणीकरण करें साथ ही चिहिंत अन्त्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही करायें।

बीट सिपाही एवं चौकीदारों से ग्रामीणों क्षेत्रों की गतिविधियों की जानकारी प्रत्येक दिन लें:-एस0पी0

थाना समाधान दिवस में प्राप्त भूमि संबंधी पांच शिकायती पत्रों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कानूनगो व लेखपालों से कहा कि उक्त विवादित भूमि का निरीक्षण कर ले और अगर उक्त भूमि पर कोई फसल खड़ी है तो भूमि की पैमाइस फसल कटने के बाद करें और भूमि खाली है तो तत्काल उक्त भूमि की पैमाइस करायें और पीड़ित को न्याय दिलायें।

थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने प्रभारी निरीक्षक गंगेश कुमार शुक्ल को निर्देश दिये कि रात्रि गश्त बढ़ाई और बीट सिपाही एवं चौकीदारों से ग्रामीणों क्षेत्रों की गतिविधियों की जानकारी प्रत्येक दिन लें और क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु दबंग, अपराधिक एवं आसामाजिक तत्वों पर नजर रखें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने थाने के निरीक्षण में थाने में हो रहे निर्माण कार्य, महिला हेल्प डेस्क,  आदि को देखा। थाना समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला, सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी तथा कानूनगो व लेखपाल उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें