होमकानपुरकानपुर में टावर में लगी भीषण आग, पांच कॉम्प्लेक्स तबाह, करीब 1000...

कानपुर में टावर में लगी भीषण आग, पांच कॉम्प्लेक्स तबाह, करीब 1000 करोड़ का नुकसान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हमराज मार्केट के निकट देर रात एआर टॉवर में भीषण आग लग गई। देर रात हुए हादसे में आग ने विकराल रूप ले लिया। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। पिछले छह घंटे से एआर टॉवर जल रहा है।

बताया जा रहा है इस हादसे में पांच कॉम्प्लेक्स आग में जलकर खाक हो गए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 1000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि ये उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है। दमकल कर्मियों के द्वारा आग बुझाने की कोशिश की जा रही हैं।

आसपास के जिलों से भी मदद ली जा रही है। पुलिस ने बताया कि, हवा चलने की वजह से आग पर काबू पाने में दिक्कत आ रही है। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, ऑर्डिनेंस की गाड़ियां भी मौके पर आ चुकी हैं।

एआर टॉवर में ढेर सारी रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी जो पूरी बिल्डिंग में फैल गई। वहीं पुलिस का कहना है कि aag लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी।

कई जनपदों से बुलाई गई फायर ब्रिगेड

कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। मौके पर सेना की गाड़ियां भी पहुंच गई हैं। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी और गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें