Homeविज्ञान/तकनीकTwitter Blue: भारत में लॉन्च हुई Twitter पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस, जाने कितने...

Twitter Blue: भारत में लॉन्च हुई Twitter पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस, जाने कितने चुकाने होगे रुपये

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म Twitter ने आखिरकार भारत में अपनी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस Twitter Blue को लॉन्च कर दिया है। India में ब्लू टिक लेने के लिए मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये प्रतिमाह चुकाने होंगे।

वहीं वेब यूजर्स के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान 650 रुपये में मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने Twitter Blue को पिछले साल ही नए रूप में जारी किया था। इसे पहले अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा,न्यूजीलैंड और जापान समेत कुछ देशों में लॉन्च किया गया था।

भारत में Twitter Blue

कंपनी ने अब India में भी अपनी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च किया है। इसीलिए अब भारतीय यूजर्स को भी Twitter Blue के सभी खास फीचर्स का लाभ मिलेगा। कंपनी के अनुसार, एंड्रॉयड और आईओएस दोनों को Twitter Blue के लिए हर महीना 900 रुपये और वेब यूजर्स को हर महीना 650 रुपये चुकाने होंगे।

Twitter Blue यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

कंपनी के अनुसार, सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को एडिट ट्वीट बटन, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी। कंपनी के अनुसार, पुराने ब्लू टिक अकाउंट होल्डर्स को अपने ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए कुछ महीनों की छूट दी जाएगी। यानी इन्हें भी थोड़े समय बाद अपने अकाउंट पर ब्लू टिक बनाए रखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा। 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें