Home सीतापुर भूमिजा बहुद्देशीय हाल का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

भूमिजा बहुद्देशीय हाल का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

सीतापुर: विनियमित क्षेत्र सीतापुर भूमिजा बहुद्देशीय हाल अर्जुनपुर, निकट खैराबाद का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम मंगलवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मा0 सांसद सीतापुर श्री राजेश वर्मा एवं विशिष्ट अतिथि मा0 आयुक्त लखनऊ मंडल श्री रंजन कुमार जी रहे।

600 व्यक्तियों की क्षमता वाले इस बहुद्देशीय हाल का बनाये जाने से प्रशिक्षण इत्यादि कार्यक्रम के संचालन तथा विभिन्न प्रकार के आयोजनों में सुगमता होगी। कार्यक्रम का शुभारम्भ पारम्परिक रूप से पूजन के साथ किया गया। 

यह भी पढ़े : स्थाई एवं अस्थाई रैन बसेरों तथा अलाव की व्यवस्था का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

कार्यक्रम का सम्बोधित करते हुये मा0 सांसद सीतापुर श्री राजेश वर्मा ने इस अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित स्थल जनपद के विकास के दृष्टिगत अत्यन्त महत्वपूर्ण है। जनपद में इससे पूर्व 600 या उससे अधिक क्षमता का बहुद्देशीय स्थल उपलब्ध नही था, जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का संचालन किया जा सके।

मा0 सांसद महोदय ने आश्वासन दिया कि इस हाल के निर्माण के उपरान्त इसमें अन्य आवश्यक प्रबंधों के लिये उनके स्तर से निरन्तर प्रयास किये जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर वन विभाग एवं उद्यान विभाग के समन्वय से पेड़ पौधों इत्यादि से सुसज्जित कराये जाने का प्रबंध भी किया जाये।

उन्होंने ऑख अस्पताल में स्थित बहुद्देशीय हाल के जीर्णोद्धार हेतु भी शासन स्तर से प्रयास करने का आश्वासन दिया। साथ ही मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी से उक्त हाल के जीर्णोद्धार हेतु शासन को अवगत कराते हुये आवश्यक कार्यवाही किये जाने हेतु अनुरोध भी किया।

यह भी पढ़े : गौशालाओं में भूसा-चारा पर्याप्त मात्रा में रखा जाए साथ ही वर्तमान गौशालाओं की क्षमता वृद्धि के भी प्रयास किये जायेंः-जिलाधिकारी

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये मा0 मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार जी ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा कि यह बहुद्देशीय हाल जनपद सीतापुर के विकास में निश्चित रूप से मील का पत्थर सिद्ध होगा। इसके माध्यम से एक साथ बड़ी संख्या में लोगों को प्रशिक्षण देना, उनसे बात करना सम्भव हो सकेगा।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने सभी को योजना के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के शासकीय, अशासकीय एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन हेतु आधुनिक उच्च कोटि के हाल का अभाव सभी को महसूस हो रहा था।

मा0 सांसद जी एवं मा0 मण्डलायुक्त महोदय के मार्गदर्शन में खैराबाद के समीप यह स्थल चिन्हित किया गया है और सीतापुर विनियमित क्षेत्र के अन्तर्गत 600 व्यक्तियों की क्षमता के इस हाल का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम कराया गया। उन्होंने कहा कि बहुद्देशीय हाल का नाम माता सीता के एक नाम ‘‘भूमिजा‘‘ के नाम पर रखा गया है। इस हाल के निर्माण से कार्यक्रमों के आयोजन में होने वाली असुविधा भी कम होगी। उन्होंने सांसद महोदय एवं मण्डलायुक्त महोदय का आभार भी व्यक्त किया। 

यह भी पढ़े : ईवीएम/वीवी पैट की बारीकियों को भली-भांति समझ लें:- ए0डी0एम0

कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा, जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पाण्डेय सहित संबंधित अधिकारी एवं बड़ी संख्या आमजनमानस उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...