Home खेल जगत Ind W vs Eng W: हरमनप्रीत की कप्तानी में 23 साल बाद...

Ind W vs Eng W: हरमनप्रीत की कप्तानी में 23 साल बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज

कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में दूसरे वनडे में हरमनप्रीत कौर के 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की बदौलत इंग्लैंड को 88 रनों से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय जीत हासिल की। कुल 334 रनों का पीछा करते हुए, इंग्लैंड 245 के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

इससे पहले, हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 333 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया। इदनाई के बल्लेबाजी करने के बाद शैफाली वर्मा (8) और यास्तिका भाटिया (26) के विकेट जल्दी गंवा दिए। स्मृति मंधाना (40) और हरमनप्रीत ने आउट होने से पहले 33 रनों की साझेदारी की।

हरमनप्रीत ने सिर्फ 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेली

हरमनप्रीत ने अपनी 111 गेंदों की पारी में 18 चौके और चार छक्के लगाए और चौथे विकेट के लिए हरलीन देओल (72 गेंदों में 58 रन) के साथ 112 रन की शानदार साझेदारी की। हरमनप्रीत ने सिर्फ 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के दो ओपनर – लॉरेन बेल और फ्रेया केम्प का बहुत जल्दी आउट कर दिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 88 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय जीत ली.

इससे पहले, कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे में इंग्लैंड महिला ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शानदार शुरुआत करते हुए रविवार को होव के काउंटी ग्राउंड में सात विकेट से जीत दर्ज की थी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शानदार शुरुआत करते हुए रविवार को होव के काउंटी ग्राउंड में सात विकेट से जीत दर्ज की थी। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इस मैच को हर हाल में जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा चाहती थी. जबकि इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम सीरीज की बराबरी करना चाहता था।

यह सीरीज जीतकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की विदाई के रूप में एक बेहतरीन तोहफा दिया. आपको बता दें तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 24 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लेंगी.

यह भी पढ़ें: Pixel 7, और Pixel 7Pro स्मार्टफोन्स भारत में होंगे लॉन्च, google ने किया एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों...

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...