Home उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव तीसरी बार बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष,कहा -नेताजी का सपना...

अखिलेश यादव तीसरी बार बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष,कहा -नेताजी का सपना अगले 5 साल में पूरा करेगे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। यह तीसरा मौका है जब अखिलेश यादव को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. रामगोपाल यादव ने उनके निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन रमाबाई अंबेडकर मैदान में राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। अखिलेश यादव ने राष्ट्रध्वज फहराने के बाद पार्टी का ध्वजारोहण किया।

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सिर्फ अखिलेश यादव ने नामांकन किया। पहला प्रस्ताव माता प्रसाद पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, रविदास मेहरोत्रा, दर सिंह, राम अचल, हाजी इरफान आदि ने किया था। दूसरा प्रस्ताव अंबिका चौधरी, नरेश उत्तम, उदयवीर, सोबरन सिंह, अर्विदन सिंह सहित 25 लोगों ने पास किया था।  तीसरे प्रस्ताव में स्वामी प्रसाद मौर्य, कमलकांत, प्रदीप तिवारी, नेहा यादव, आदि शामिल रहे। सभी प्रस्तावकों के प्रस्ताव को देखते हुए अखिलेश यादव को अध्यक्ष चुना गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं का आभार जताया और कहा कि मुझ पर जिस उम्मीद के साथ आप सभ ने भरोसा जताया गया है। उस पर खरा उतरने का प्रयास करूँगा। अखिलेश ने कहा कि मुझे यह जिम्मेदारी तब मिली है जब संविधान खतरे में है। सभी संस्थाओं पर सरकार ने कब्जा कर लिया है लेकिन हम हर स्तर पर संघर्ष करेंगे।

नेताजी का सपना अगले 5 साल में पूरा करेगे: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह का सपना है कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बने। और हम सभी संकल्प लेते है कि अगले पांच साल में नेताजी का यह सपना साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि सपा द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान में बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। आने वाले समय में जरूरत पड़ी तो यह अभियान चलता रहेगा। जो लोग समाजवाद में भरोसा रखते हैं वे निरंतर जुड़ रहे हैं।

दुनिया में इतना झूठ बोलने वाली कोई सरकार नहीं: अखिलेश यादव

समाजवादियों की कोशिश है कि बाबा साहब भीम राव आंबेडकर के बताए रास्ते पर चलने वालों को जोड़कर संविधान बचाने का काम करे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश दुनिया में इतना झूठ बोलने वाली कोई सरकार नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज केंद्र व राज्य में जो पार्टी है। वो प्रचार और झूठ के दम पर सत्ता में है जब उनका सच सामने आएगा तो वो राजनीति के धरातल पर पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिटलर की सरकार में तो एक ही प्रोपोगेंडा मंत्री था इनकी तो पूरी सरकार की प्रोपोगेंडा से चल रही है। भाजपा सिर्फ प्रोपोगेंडा कर रही है। कोई ठोस कम नहीं किया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...