Home हरदोई बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी...

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई नकदी व घटना में उपयोग बाइक बरामद की है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बुधवार को घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संडीला के दुर्गा खेड़ा निवासी ओम प्रकाश बैंक मित्र था। 19 सितंबर की शाम वह बाइक से अपने घर जा रहा था। टीकर मोड़ के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसके गोली मार दी थी। गोली उसके पेट में लगी थी.
इसके बाद बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। 22 सितंबर को लखनऊ ट्रामा सेंटर में बैंक मित्र की मौत हो गई थी। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

घटना के खुलासे के लिए सर्विलांस, एसओजी, स्वॉट टीम को लगाया गया था। मंगलवार रात सूचना मिली कि संडीला में हुई लूट की घटना के आरोपी गौसगंज की ओर से बाइक से हरदोई-लखनऊ मार्ग की तरफ आ रहे हैं। इस पर कछौना पुलिस और स्वॉट टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए उनका इंतजार किया, तभी एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखे, जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे।

बाइक मोड़ते समय सड़क किनारे कीचड़ होने से उनकी बाइक फिसलकर गिर गई और वही गिर गए और तभी पुलिस घेर लिया, खुद को घिरे देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। अपने बचाव में पुलिस ने फायरिंग की। इस मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से दोनों घायल हो गए।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने नाम पता सीतापुर के मछरेहटा थाने के हीरापुर निवासी संतोष तिवारी, सीतापुर के सकरन थाने के बकईया गांव निवासी कल्लू बताया। पूछताछ में दोनों ने बैंक मित्र से गोली मारकर रुपये से भरा बैग लूटने की बात स्वीकार की।
बताया कि कछौना के चेतरा गांव निवासी मंगतराम उसका साथी है। मंगतराम का बैंक मित्रों से संपर्क रहता है। उसने ओमप्रकाश के बारे में सूचना दी थी। उसके कहने पर घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद लूटे गए 1.50 लाख रुपयों को आपस में बांट लिया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी संतोष शातिर बदमाश है। उस पर 30 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि कल्लू पर दो मामले दर्ज हैं। आरोपी मंगतराम को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर लूटे गए रुपयों में 52,900 रुपये, बैग, दो तमंचे, घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...