Home उत्तर प्रदेश नौकरी के नाम पर 35 लाख की ठगी, एलडीए और बिजली विभाग...

नौकरी के नाम पर 35 लाख की ठगी, एलडीए और बिजली विभाग में नौकरी दिलाने का किया था वादा

बेरोजगारी के इस दौर में नौकरी दिलाने के नाम पर कोचिंग संचालकों ने बेरोजगार युवाओं से 35 लाख रुपये ठग लिए। जब नौकरी नहीं मिली तो पीड़ितों ने दिए रुपये वापस मांगे तो उन्हें धमकी दी गई। विकासनगर पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

प्रभारी निरीक्षक विकासनगर अजय कुमार सिंह के अनुसार गोरखपुर के खजनी भलुवान निवासी राजेंद्र वर्मा ने बताया कि लखीमपुर खीरी के मैलानी निवासी कुलदीप गुप्ता व प्रदीप कुमार गुप्ता कुर्सी रोड अलीगंज में आरबीसी कोचिंग सेंटर चलाते हैं। दोनों से उनके कोचिंग सेंटर पर मुलाकात हुई थी।

इस दौरान घघसरा बाजार के सुरेंद्र वर्मा, सज्जनलाल वर्मा, सहजनवां के टाटेवारी के महेंद्र सिंह, उनवल के चिरकूट वर्मा, मलिहाबाद के हरिश्चंद्र कन्नौजिया, बाराबंकी के सतरिख निवासी दिनेश कुमार यादव भी मौजूद थे।

सभी से कुलदीप व प्रदीप ने एफसीआई, पीडब्ल्यूडी, एलडीए और बिजली विभाग के अधिकारियों से अच्छी पकड़ बताई। कहा कि सभी को नौकरी दिला देंगे। इसके लिए रुपये देने होंगे।

Rojgar alert Banner

राजेंद्र के अनुसार सभी ने 35.90 लाख रुपये कुलदीप व प्रदीप को दिए। इसमें कुछ रकम नकद और कुछ खाते में जमा कराई। करीब चार साल बीत जाने के बाद भी किसी को नौकरी नहीं मिली तो सभी ने रकम वापस करने के लिए दबाव बनाया।

इस पर आरोपियों ने फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक कोचिंग संचालकों पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

- Advertisement -
ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

पत्नी और 4 माह की मासूम बच्ची की कुल्हाड़ी से काटकर ली जान, उसके बाद खुद फांसी पर लटका

उन्नाव: यूपी के उन्नाव जिले के बारासगवर थाना क्षेत्र के मजरा रूदी खेड़ा में पारिवारिक कलह में युवक ने पत्नी और...

निवर्तमान पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

पिहानी/हरदोई: अदालत के आदेश के पुलिस ने तीन महीने बाद निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की...

 लखनऊ, हरदोई समेत आज प्रदेश भर में ओलावृष्टि-बारिश की प्रबल संभावना, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से और राजस्थान के निकट चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते उत्तर प्रदेश में सोमवार को...

बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सीडीओ सौम्या गुरुरानी ने जताई कड़ी नाराजगी

हरदोई: आज कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ सौम्या गुरुरानी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति एवं जिला पर्यावरण समिति की बैठक हुई।