Home उत्तर प्रदेश UP news: विशेष निरीक्षण अभियान में गैरहाजिर मिले 98 शिक्षक निलंबित, 2323...

UP news: विशेष निरीक्षण अभियान में गैरहाजिर मिले 98 शिक्षक निलंबित, 2323 शिक्षकों रुका का वेतन

उत्तर प्रदेश: स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने परिषदीय विद्यालयों के विशेष निरीक्षण अभियान 19 से 30 सितंबर तक जारी रखने के निर्देश दिए हैं। परिषदीय विद्यालयों के विशेष निरीक्षण अभियान में 98 शिक्षक गैरहाजिर मिले थे जिन्हें निलंबित कर दिया गया है।

विशेष निरीक्षण अभियान में सितंबर के पहले पखवाड़े की रिपोर्ट के आधार पर ड्यूटी के प्रति लापरवाही के कारण कुल 2968 शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। इनमें से 2323 शिक्षकों का वेतन रोका गया और 547 शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया। 

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने निर्देश दिए हैं कि विशेष निरीक्षण अभियान 19 से 30 सितंबर तक जारी रखा जाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा विशेष निरीक्षण अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाये।

महानिदेशक ने सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) व बीएसए को निर्देश दिए कि विशेष अभियान के तहत वे जिले से दूर चार ब्लॉकों का चयन करें और खंड शिक्षा अधिकारियों व जिला समन्वयकों को रोजाना सुबह 6 बजे से जिला मुख्यालय बुलाकर चिह्नित विद्यालयों में निरीक्षण के लिए भेजें।

निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करें। इस आधार पर इस माह के पहले पखवाड़े में इन शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। 

विशेष निरीक्षण अभियान: 12 जिलों के अधिकारियों पर हो सकती है कार्रवाई

मथुरा, अलीगढ़, प्रयागराज, बलिया, पीलीभीत, संतकबीरनगर, अंबेडकरनगर, देवरिया, महाराजगंज, जालौन, फर्रुखाबाद और हापुड़ ने निरीक्षण रिपोर्ट नहीं भेजी है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इसे घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता मानते हुए संबंधित अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उन्होंने सभी जिलों को अगले निरीक्षण अभियान का ब्योरा अनिवार्य रूप से भेजने के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई में दिखा बाघ, बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में दहशत

हरदोई: बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के गांव हूसेपुर करमाया में बाघ दिखने से आसपास के गांवों में दहशत फ़ैल गयी। जैसे ही...

संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में अनुषा त्रिवेदी को मिला पहला स्थान

हरदोई। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी लखनऊ में संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस...

हनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर किया जमकर पथराव

शाहजहांपुर: तिलहर में मंगलवार की शाम किसान संगठन के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद किसान भड़क गए। आक्रोशित...

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...