Home प्रयागराज गो तस्कर मुज्जफर की 11.50 करोड़ की सम्पति कुर्क, संगीन धाराओं में...

गो तस्कर मुज्जफर की 11.50 करोड़ की सम्पति कुर्क, संगीन धाराओं में 31 मुकदमें हैं दर्ज

प्रयागराज: योगी सरकार गो तस्करी के आरोपियों पर चुन-चुन कर कायर्वाही कर रही है। शुक्रवार को कुख्यात गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मुजफ्फर की बम्हरौली स्थित करीब 11.50 करोड़ की दो और संपत्तियों की कुर्की की गई।

शुक्रवार को एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा भारी पुलिस बल के साथ मुज्जफर के मकान और भूखंड पर पहुंचे। यहां मुनादी करवा कर जिलाधिकारी के आदेश को सुनाया गया और मुज्जफर के घर को सील किया। जिलाधिकारी द्वारा जारी कुर्की आदेश का बोर्ड को भी लगाया गया।

11 सौ वर्ग गज में बने मुज्जफर के मकान की कीमत करीब 11.5 करोड़ रुपये बताई गई। गो तस्कर मुज्जफर पर यह कायर्वाही थाना पुरा मुफ्ती में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई है।

बताया जाता है हिस्ट्रीशीटर मुज्जफर ने गो तस्करी करके करोड़ों की अवैध संपत्ति बनाई थी। मुज्जफर ने धीरे-धीरे कर गो तस्करों का बहुत बड़ा सिंडिकेट तैयार कर लिया था। प्रयागराज कौशांबी ही नहीं आस-पास के कई जिलों में उसका गो तस्करी का धंधा चल रहा था।

गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मुजफ्फर अलग-अलग थानों में करीब 31 मुकदमें दर्ज हैं

योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस ने मुजफ्फर के गो तस्करी के पूरे सिंडिकेट को ख़त्म करती जा रही है । लगातार उसकी चल-अचल संपत्तियों की शिनाख्त कर उसको ध्वस्त या कुर्क किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक कुख्यात गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मो. मुजफ्फर पर अलग-अलग थानों में करीब 31 मुकदमें दर्ज हैं। इसमें अधिकांश गो हत्या, पशु क्रूरता, हत्या, जानलेवा हमला, गुंडाएक्ट, गैंगेस्टर, भूमि अतिक्रमण आदि संगीन अपराध हैं।

प्रयागराज के धूमनगंज थाने में 12 मुकदमें नवाबगंज में 02, थरवई में 03, पूरामुफ्ती जनपद कौशाम्बी के कोखराज, सैनी फतेहपुर जिला के कल्याणपुर खागा थाने में एक-एक मुकदमा, जनपद भदोही के औराई में 2, चंदौली के सैयदराजा में 3, अलीनगर में एक, वाराणसी के लंका थाने में एक-एक केस दर्ज है।

मुजफ्फर सिंडिकेट की अब तक करीब 50 करोड़ की संपत्तियां हुई जब्त

मुजफ्फर सिंडिकेट की अब तक कुल 17 संपत्तियों पर कार्रवाई हो चुकी है। सारी कुर्क संपत्तियों का मूल्य करीब 50 करोड़ रुपये बताया गया है। एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि कुख्यात गो तस्कर माफिया मो. मुज्जफर जेल में बंद है। हालांकि गैंगस्टर 14-1 के तहत उसकी अवैध ढंग से अर्जित संपत्तियों का पता लगाकर सीज करने की कायर्वाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...