Home प्रयागराज गो तस्कर मुज्जफर की 11.50 करोड़ की सम्पति कुर्क, संगीन धाराओं में...

गो तस्कर मुज्जफर की 11.50 करोड़ की सम्पति कुर्क, संगीन धाराओं में 31 मुकदमें हैं दर्ज

प्रयागराज: योगी सरकार गो तस्करी के आरोपियों पर चुन-चुन कर कायर्वाही कर रही है। शुक्रवार को कुख्यात गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मुजफ्फर की बम्हरौली स्थित करीब 11.50 करोड़ की दो और संपत्तियों की कुर्की की गई।

शुक्रवार को एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा भारी पुलिस बल के साथ मुज्जफर के मकान और भूखंड पर पहुंचे। यहां मुनादी करवा कर जिलाधिकारी के आदेश को सुनाया गया और मुज्जफर के घर को सील किया। जिलाधिकारी द्वारा जारी कुर्की आदेश का बोर्ड को भी लगाया गया।

11 सौ वर्ग गज में बने मुज्जफर के मकान की कीमत करीब 11.5 करोड़ रुपये बताई गई। गो तस्कर मुज्जफर पर यह कायर्वाही थाना पुरा मुफ्ती में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई है।

बताया जाता है हिस्ट्रीशीटर मुज्जफर ने गो तस्करी करके करोड़ों की अवैध संपत्ति बनाई थी। मुज्जफर ने धीरे-धीरे कर गो तस्करों का बहुत बड़ा सिंडिकेट तैयार कर लिया था। प्रयागराज कौशांबी ही नहीं आस-पास के कई जिलों में उसका गो तस्करी का धंधा चल रहा था।

गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मुजफ्फर अलग-अलग थानों में करीब 31 मुकदमें दर्ज हैं

योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस ने मुजफ्फर के गो तस्करी के पूरे सिंडिकेट को ख़त्म करती जा रही है । लगातार उसकी चल-अचल संपत्तियों की शिनाख्त कर उसको ध्वस्त या कुर्क किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक कुख्यात गो तस्कर हिस्ट्रीशीटर मो. मुजफ्फर पर अलग-अलग थानों में करीब 31 मुकदमें दर्ज हैं। इसमें अधिकांश गो हत्या, पशु क्रूरता, हत्या, जानलेवा हमला, गुंडाएक्ट, गैंगेस्टर, भूमि अतिक्रमण आदि संगीन अपराध हैं।

प्रयागराज के धूमनगंज थाने में 12 मुकदमें नवाबगंज में 02, थरवई में 03, पूरामुफ्ती जनपद कौशाम्बी के कोखराज, सैनी फतेहपुर जिला के कल्याणपुर खागा थाने में एक-एक मुकदमा, जनपद भदोही के औराई में 2, चंदौली के सैयदराजा में 3, अलीनगर में एक, वाराणसी के लंका थाने में एक-एक केस दर्ज है।

मुजफ्फर सिंडिकेट की अब तक करीब 50 करोड़ की संपत्तियां हुई जब्त

मुजफ्फर सिंडिकेट की अब तक कुल 17 संपत्तियों पर कार्रवाई हो चुकी है। सारी कुर्क संपत्तियों का मूल्य करीब 50 करोड़ रुपये बताया गया है। एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि कुख्यात गो तस्कर माफिया मो. मुज्जफर जेल में बंद है। हालांकि गैंगस्टर 14-1 के तहत उसकी अवैध ढंग से अर्जित संपत्तियों का पता लगाकर सीज करने की कायर्वाही की जा रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...