HomeबरेलीBareilly News: धर्म परिवर्तन कर इलमा बनी सौम्या और प्रेमी सोमेश के...

Bareilly News: धर्म परिवर्तन कर इलमा बनी सौम्या और प्रेमी सोमेश के साथ मंदिर में लिए 7 फेरे

spot_img
spot_img

बरेली में युवती इलमा ने गुरुवार को अगस्त्य मुनि आश्रम में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया और अपना नाम सौम्या रख लिया। उसके बाद सौम्या ने (इलमा) ने हिंदू रीति रिवाज से अपने प्रेमी सोमेश शर्मा के साथ सात फेरे लिए।

अगस्त्य मुनि आश्रम के पंडित K K शंखधार ने हिन्दू रीत-रिवाज से उनका विवाह कराया। इलमा उर्फ सौम्या शर्मा बताया है कि वह बालिग है, उसने स्वेच्छा से हिंदू धर्म स्वीकार कर सोमेश के साथ प्रेम विवाह किया है। 

इलमा उर्फ सौम्या दसवीं पास है, और बदायूं के थाना बिल्सी के गांव परोसी की रहने वाली है। अभिलेखों में इलमा उर्फ सौम्या की उम्र 19 वर्ष से अधिक है। पिछले पांच साल से उसका गांव के ही सोमेश शर्मा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमेश दिल्ली में नौकरी करता है। दोनों के के घर एक दूसरे से ज्यादा दूर नहीं है।

परिवार वाले उसकी हत्या करना चाहते थे: इलमा

इलमा के परिवार वाले उसकी शादी दूसरी जगह पर करना चाहते थे। कुछ समय पहले उसके परिजनों को दोनों के प्रेम प्रसंग का पता चला था। इलमा का आरोप है कि उसके परिवार वाले उसकी हत्या करना चाहते थे। जैसे ही उसको इसकी भनक लगी तो दो माह पहले दोनों ने घर छोड़ दिया।

इलमा उर्फ सौम्या और सोमेश दोनों पहले प्रयागराज पहुंचे। यहां दोनों ने शादी का रजिस्ट्रेशन कराया। गुरुवार को दोनों अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचे। यहां पंडित केके शंखधार ने गंगाजल से शुद्धिकरण कर इलमा का धर्म परिवर्तन कराया। इसके बाद दोनों का हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह कराया गया।

पंडित को मिल रही धमकियां 

सौम्या शर्मा ने बताया कि वह अब गांव नहीं जाएगी। सोमेश के साथ उसने शादी कर सात फेरे लिए हैं। अब वह उसे जहां रखेगा, वहीं रहेगी। इधर, विवाह कराने वाले पंडित केके शंखधार का कहना है कि धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवती की हिंदू रीति रिवाज से हिंदू युवक से शादी कराने के मामले में उनको भी धमकियां मिल रही हैं। डेढ़ महीने में चार मुस्लिम लड़कियों की शादी हिंदू लड़कों से करा चुके हैं, पिछले महीन भी उनको धमकी मिली थी।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें