होमहरदोईराममय हुआ हरदोई, 22 जनवरी को फिर से मनी दिवाली

राममय हुआ हरदोई, 22 जनवरी को फिर से मनी दिवाली

हरदोई। सोमवार को अयोध्या में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हुई तो हरदोई राममय हो गया। शहर से लेकर गांव तक विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए। रात को दीपोत्सव और आतिशबाजी से दीपावली जैसा माहौल हो गया।

सोमवार को माहौल एकदम अलग था। हरदोई शहर से लेकर कस्बों, गांवो में हर कोई रामरंग में डूबा हुआ था। सुबह से ही लोग तैयारियो में जुटे थे। मंदिरों को सजाया गया था। घरों, प्रतिष्ठानों और मंदिरों पर सुन्दरकांड पाठ के आयोजन हुए तो वहीं प्रमुख चौराहों से लेकर गलियों तक रामभक्तों के द्वारा भंडारा प्रसाद वितरण किया गया।

हर कोई इस दिन को खास बनाने में लगा था।रात को मंदिरों,घरों और प्रतिष्ठानों में दिए जलाए गए। आतिशबाजी से आसमान रंगीन हो गया। जय श्रीराम के जयकारे गूंज रहे थे। रामभक्ति में डूबे लोगो का उत्साह देखते ही बन रहा था। देर रात तक हर ओर उत्सव जैसा माहौल रहा।

खूब बिकी राम पताका

बाजारों में राम पताका खूब बिकी। ध्वज,रामदरबार के कैलेंडर, मोमबत्ती,आतिशबाजी आदि की जमकर बिक्री हुई। कई इलाको की बाजारों में ध्वज कम पड़ गए। सुबह से ही दुकानो पर ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी थी।

यह भी पढ़ें –

मिट्टी के दियों की भी जमकर बिक्री हुई

सोमवार को मिट्टी के दिए भी खूब खरीदे गए। बाजारो में फुटपाथ लगी दुकानो से लोग अपने अपने हिसाब से दिये खरीदकर घर ले गए। लोगों ने मंहगे दामों पर भी दिये खरीदे।

एलईडी लगाकर देखा गया लाइव प्रसारण

शहर के अलावा ग्रामीण अंचलों में एलईडी लगाकर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखा गया। हर जगह भारी भीड़ उमड़ी। जय श्रीराम के जयकारे गूंजते रहे,शोभायात्राएं भी निकाली गईं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें