Home हरदोई हरदोई: जिलाधिकारी ने गांधी और शास्त्री जी के रास्तों पर चलने के...

हरदोई: जिलाधिकारी ने गांधी और शास्त्री जी के रास्तों पर चलने के लिए युवा पीढ़ी का किया आवाहन

हरदोई: महात्मा गांधी जन कल्याण समिति के तत्वावधान में महात्मा गांधी की जन्म जयंती पर आयोजित गांधी सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों का आयोजन स्थानीय गांधी भवन परिसर में किया गया था । जिस का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं पुरस्कार वितरण के साथ कल जनपद के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के द्वारा संपन्न किया गया ।

अपने संबोधन में जिलाधिकारी महोदय ने विजई बच्चों को बधाई देने के साथ जिन बच्चों ने प्रतिभाग किया उनको भी प्रेरित करने के लिए उनका हौसला बढ़ाया गया जिलाधिकारी ने गांधी और शास्त्री के बताए हुए रास्तों पर चलने के लिए युवा पीढ़ी और बच्चों का आवाहन किया ।

2 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले गांधी जयंती समारोह सप्ताह के अंतर्गत प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन जनपद के स्कूली बच्चों के लिए किया जाता है इसी क्रम में चित्रकला प्रतियोगिता वाद विवाद एवं भाषण प्रतियोगिता निबंध प्रतियोगिता लोकगीत एवं लोक नृत्य प्रतियोगिता और प्रश्न मंच जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी किया गया था ।

जिलाधिकारी श्री मंगला प्रसाद सिंह जी द्वारा गांधी जयंती सप्ताह समारोह का पुरस्कार वितरण के द्वारा समापन किया गया इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इनरव्हील क्लब हरदोई द्वारा प्रायोजित चित्रकला प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में लकी राज संध्या कश्यप रजत मणि ने क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया वही सीनियर वर्ग में विजेता श्रीवास्तव वैभव मिश्रा एवं तुषार रावत ने क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

लोकगीत और लोक नृत्य प्रतियोगिताओं में भी राम जूनियर हाई स्कूल बाबूलाल गुप्ता मांटेसरी स्कूल और ळप्ब् ंनत वेणी माधव विद्यापीठ स्कूलों का दबदबा रहा। कार्यक्रम के प्रारंभ में समिति के सचिव नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता जी द्वारा जिलाधिकारी महोदय एवं अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी जी का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया।

महात्मा गांधी समिति के वरिष्ठ सदस्य जोगिंदर गांधी विजय मिश्रा अविनाश गुप्ता जेपी श्रीवास्तव आदि के द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया । एचके होटल एवं लॉन्स केएमडी अविनाश चंद्र गुप्ता के प्रायोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें अनुषा त्रिवेदी का गायन विशेष सराहा गया।

जिला अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी द्वारा विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया गया । साथ ही महात्मा गांधी समिति के सदस्यों को भी जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त मनीष मिश्रा आलोकिता श्रीवास्तव करुणा शंकर द्विवेदी एवं सुरेंद्र श्रीवास्तव को पूरे कार्यक्रम के सक्रिय समन्वयन के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। समिति के सचिव डॉ सदानंद गुप्ता जी ने जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...