होमहरदोईसभी स्कूल वाहनों में सीसी कैमरा लगाना हुआ अनिवार्य, 3 माह का...

सभी स्कूल वाहनों में सीसी कैमरा लगाना हुआ अनिवार्य, 3 माह का मिला समय

हरदोई। बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल वाहनों में सीसी कैमरा लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। स्कूल वाहन सभी मानक पूरे करने के बाद ही वाहनों का संचालन कर सकेंगे। सीसी कैमरा लगवाने के लिए सभी वाहन स्वामियों को तीन महीने का समय दिया गया है।

हरदोई जिले में CBSC के 38, ICSC के 04, यूपी बोर्ड के 640, 32 फार्मेसी कॉलेज, 132 महाविद्यालय संचालित हैं। इन विद्यालयों में ज्यादातर विद्यार्थियों को लाने के लिए वाहन लगे हुए है। कुछ वाहन विद्यालयों के है तो कुछ एग्रीमेंट पर है। जिले में स्कूल वाहन के तौर 321 वाहन पंजीकृत हैँ। इनमें से 252 वाहन क्रियाशील है। बसों के अलावा वैन भी शामिल है। सभी स्कूल वाहनों के लिए विभागीय निर्देश जारी है।

आपको बता दें शासन की ओर से वाहन स्वामियाें को सीट बेल्ट व सीसी कैमरा की छूट दी गई थी। मगर स्कूल बसों में बढ़ रही घटनाओं को देखते हुए शासन की ओर से अब सभी स्कूल वाहनों में सीसी कैमरा अनिवार्य कर दिए है। शासन की ओर से वाहन स्वामियों को सीसी कैमरे लगवाने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है।

एआरटीओ प्रशासन संजीव कुमार सिंह ने बताया कि बसों में तो सीसी कैमरे आने लगे है। छोटे वाहनों में शासन की ओर से सीसी कैमरा लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। शासन के निर्देशों का पालन कराया जाएगा।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें