Home हरदोई हरदोई के पंडरवा में किसान पंचायत में गरजे टिकैत, कहा गौशाला के...

हरदोई के पंडरवा में किसान पंचायत में गरजे टिकैत, कहा गौशाला के नाम से तिजोरिया भर रहे हैं अधिकारी

हरदोई के पंडरवा में किसान पंचायत का आयोजन हुआ। इसमें किसान यूनियन के युवा विंग इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने सिरकत की। पीएम आवास योजना में हुए भ्रष्टाचार को लेकर गौरव टिकैत ने कहा कि प्रदेश में अपात्रों को सरकार की देखरेख में आवास योजना का लाभ दिया गया है और जो पात्र हैं वो झोपड़ियों में रह रहे हैं।

गौरव टिकैत ने कहा कि प्रदेश में अपात्रों को सरकार की देखरेख में आवास योजना कराए गए और जो पात्र हैं वार्ड झोपड़ियों में रह रहे हैं इस अन्याय की लड़ाई को भारतीय किसान यूनियन गरीबों के हक में आवाज उठाकर लड़ेगी.

जर्जर सड़कों को लेकर पंचायत में पुरजोर तरीके से आवाजें क्षेत्र के कई गांवों से आए किसानों ने उठाईं। पिहानी से गोपामऊ, पिहानी से कुरावर जाने वाले मार्ग को लेकर किसानों ने आवाज उठाई है। इसके अलावा किसानों ने आवारा जानवरों के मुद्दे पर हुंकार भरते हुए सरकार की सबसे बड़ी योजना गौशाला को भ्रष्टाचार का खिताब दिया।

गौरव टिकैत ने कहा कि गौवंश खेतों में चर रहे हैं और नेता गौशाला के नाम से तिजोरिया भर रहे हैं। विकास खंड अधिकारी क्षेत्र में विकास के नाम पर लापरवाही बरत रहे हैं। किसान नेता राहुल मिश्रा ने कहा कि पूर्व में किसान पंचायत में दिए गए मांग पत्र में हरदोई के प्रशासन ने लापरवाही बरती है और अभी तक किसानों की मांगों का निस्तारण नहीं किया गया है, जिसको लेकर पंचायत में 15 सूत्रीय मांग पत्र में पूर्व में दिए गए मांग पत्र को भी शामिल किया गया।

मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो होगा बड़ा प्रदर्शन: टिकैत

गौरव टिकैत ने कहा कि मांगों का निस्तारण अगर जल्द नहीं हुआ तो किसान नेता जिला मुख्यालय पर बड़े प्रदर्शन की चेतावनी दी है। किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा ने संगठन में किसानों की एकता पर जोर देते हुए कहा कि हमको हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई नहीं बनना है। जातिवाद की राजनीति से दूर रहकर सिर्फ किसान बनकर काम करना है तभी प्रदेश और देश का भला होगा और हमारे गांव का विकास होगा।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक सिंह चौहान,पूर्वांचल प्रभारी सालिकराम यादव, जिला अध्यक्ष राम बहादुर यादव
किसान नेता राहुल मिश्रा , हरिहर मास्टर ,मोहन तिवारी अतुल दीक्षित अमिताभ सिंह,रफ्फन खान, वशिम खान आदि किसान नेता मौजूद रहे.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौके पर ही हुई मौत

हरदोई: पिहानी मार्ग पर कुइयां-पुरेला गांव के बीच में ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं हादसे...

दोहरे हत्याकांड में 5 आरोपित गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में घायल

Hardoi: मझिला में बुधवार को पूर्व प्रधान के पुत्र और प्रधान के भतीजे की सनसनीखेज हत्याकांड में पांच आरोपित शनिवार को पुलिस...

आशुलिपिक पद हेतु करे आवेदन, जाने कहाँ से मिलेंगे आवेदन पत्र

Hardoi: स्थाई लोक अदालत मे रिक्त आशुलिपिक के पद के लिए आवेदन माँगा गया है. सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदोई मा0...

उत्तर प्रदेश विकास, उद्योग एवं रोजगार के क्षेत्र में नई ऊंचाई छू रहा हैः-जेपीएस राठौर

हरदोई/HDI Bharat: उत्तर प्रदेश सरकार के सुशासन, विकास एवं रोजगार के सफलता पूर्वक छः वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में...