Home लखीमपुर Lakhimpur Kheri News:वन विभाग की जमीन पर काबिज 293 लोगों को जमीन...

Lakhimpur Kheri News:वन विभाग की जमीन पर काबिज 293 लोगों को जमीन खाली करने की नोटिस

निघासन/लखीमपुर: दक्षिण निघासन रेंज के जंगल नंबर 11 और कचिलहा में वन विभाग की जमीन पर काबिज 293 लोगों को जमीन खाली करने का नोटिस भेजा गया हैं। इसमें अदलाबाद का कुछ हिस्सा शामिल है। नोटिस मिलने के बाद इस इलाके में रहने वाले लोगों में अफरातफरी मची हुई है।

दक्षिण रेंज के प्रभारी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि जंगल नंबर 11 में वन विभाग की करीब 77 हेक्टेयर जमीन है। उस जमीन पर 55 लोगों का अवैध कब्जा हैं। इसके साथ आसपास की वन विभाग की जमीन कचिलहा में हैं। इस जमीन पर 238 लोगों का अवैध कब्जा है।

इसके अलावा 163.710 हेक्टेयर वन विभाग की भूमि पर कई लोगों ने कब्जा कर रखा है ओर उस पर खेती कर रहे हैं। रेंजर ने बताया कि सरकार की ओर से यह सारी जमीन खाली कराने के निर्देश मिल चुके हैं। इसके बाद सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस तामील करा दिया गया है।

इसके साथ ही सूची प्राथमिक विद्यालय जंगल नंबर 11 में चस्पा कर जमीन खाली करने की चेतावनी दी गई हैं। नोटिस की एक-एक प्रति जंगल नंबर 11 के ग्राम प्रधान तेजलाल निषाद और अदलाबाद के ग्राम प्रधान रामगोपाल राज को प्राप्त कराई गई। निर्धारित समय में जमीन खाली न करने की दशा में उनकी फसल जोत कर पौधरोपण करा दिया जाएगा।

नोटिस चस्पा और तामील करवाने के समय दक्षिण वन रेंजर अनिल कुमार, नरेंद्र सिंह, वन दरोगा, संघसेन वन रक्षक आदि वन विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...