Home प्रयागराज  प्रयागराज: 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले का मास्टर माइंड केएल पटेल की 10...

 प्रयागराज: 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले का मास्टर माइंड केएल पटेल की 10 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

प्रयागराज: 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले के सरगना केएल पटेल की 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी है। कुर्की की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे के तहत की जा रही है। 

शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में केएल पटेल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मूल रूप से बहरिया के रहने वाले केएल पटेल के दो आलीशान मकान शहर के ममफोर्डगंज में हैं। इन्ही मकानों की कुर्की होनी है, यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस और फोर्स पहुंच गई। 

बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाले में जेल भेजा गया सरगना केएल पटेल शिवकुटी थाने से वांटेड चल रहा था। 2019 में रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में पेपर आउट कराने के मामले में केएल पटेल समेत कई लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई थी।

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि वह रेलवे, क्लर्क, शिक्षक, लेखपाल आदि भर्तियों में सेंधमारी करता था। 2019 में एसटीएफ ने रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षाओं में नकल और पेपर आउट का खुलासा किया था। इसमें तकरीबन आधा दर्जन लोग पकड़े गए थे। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ था कि गिरोह का सरगना केएल पटेल है।

पुलिस ने केएल पटेल और उसके साथी संतोष बिंद को उस मामले में वांटेड कर दिया था। संतोष बिंद वही शख्स है जिसे की एल पटेल के साथ 69000 शिक्षक भर्ती में जेल भेजा गया है। पुलिस के खुलासे में पता चला कि कल पटेल ने भर्ती परीक्षाओं में सेल लगाकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली है। पटेल की संपत्तियों की भी जांच की जा रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...