Home खेल जगत T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया,ऋषभ...

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया,ऋषभ पंत के साथ दिनेश कार्तिक भी टीम में

 T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सोमवार शाम को बीसीसीआई द्वारा टीम का ऐलान किया गया, जैसी उम्मीद की जा रही थी बिल्कुल वैसे ही टीम का ऐलान किया गया है. टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशी की बात है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी 

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

जसप्रीत बुमराह-हर्षल पटेल की वापसी

एशिया कप में हार झेलकर आई टीम इंडिया को मिशन टी-20 वर्ल्डकप से काफी उम्मीदें हैं और इसके लिए बेस्ट पेस बैटरी को सामने लाया गया है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है, जो चोट की वजह से काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए अब दोनों फिट हैं.

तेज गेंदबाजों के कंधों पर होगा दारोमदार

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप हो रहा है, ऐसे में वहां पर तेज गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है. इस बार भारतीय टीम की पेस बैटरी की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे, उनके साथ भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह भी होंगे.

इन सभी के अलावा हार्दिक पंड्या भी हैं, जो अब लगातार बॉलिंग कर रहे हैं और ज़रूरत पड़ने पर चार ओवर भी फेंक सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को अगर इतिहास रचना है तो इन बॉलर्स का चलना बेहद जरूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...