होमउत्तर प्रदेशहरदोई के हत्याहरण तीर्थ आए श्रद्धालु की हाईटेंशन लाइन की चपेट में...

हरदोई के हत्याहरण तीर्थ आए श्रद्धालु की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई मौत, बस भी जली

हरदोई: बेनीगंज क्षेत्र में हत्याहरण तीर्थ में एक श्रद्धालु की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है। करंट बस में भी उतर आने कारण उसमे आग लग गई, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया।

हत्याहरण तीर्थ में हुई इस अप्रत्याशित घटना के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। इधर पुलिस ने भी मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बलरामपुर के हरैया थाना क्षेत्र के सिकंदर बोझी के रहने वाले झीनमुन पत्नी और बेटी के साथ बस से 84 कोसी परिक्रमा में हरदोई के हत्याहरण तीर्थ आए थे। बताया जा रहा है बस में करीब 60 यात्री सवार थे।

बस चालक ने बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया था उसके बाद सभी श्रद्धालु हत्याहरण तीर्थ में स्नान करने चले गए। स्नान करने के बाद सिकंदर बोझी बस पर चढ़कर कपड़े सुखाने के लिए डालने लगे, तभी वह बस के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

करंट बस में भी उतर आया और टायरों में आग लग गई। बस चालक और ग्रामीणों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मिट्टी डालकर आग बुझाई। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाइन को बन्द कराते हुए शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्याहरण तीर्थ में श्रद्धालु सिकंदर बोझी नहाने के बाद अपने कपड़े सुखाने के लिए बस के ऊपर चढ़ा था, जिससे वह 11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिसके बाद उसकी वही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक का शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें