होमहरदोईदर्पण शिकायतों की 15 दिन में आख्या न देने पर विभागाध्यक्ष को...

दर्पण शिकायतों की 15 दिन में आख्या न देने पर विभागाध्यक्ष को दी जायेगी प्रतिकूल प्रविष्ट:-डी0एम0

spot_img

हरदोई : विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत दर्पण बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि दर्पण बैठक में सेवारत, सेवा निवृत्त कर्मचारियों एवं शिक्षकों की बीमा, पेंशन, ग्रेजुवटी तथा अन्य देयको के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों की आख्या 15 दिन में प्रत्येक दशा में प्रस्तुत करें, विलम्ब से आख्या उपलब्ध कराने वाले विभाग के विभागाध्यक्ष को प्रतिकूल प्रविष्ट दी जायेगी।

बैैठक में सबसे अधिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के लम्बित देयको व शिक्षकों को 7वें वेतन का लाभ न उपलब्ध कराने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए पर जिलाधिकारी लेखाधिकारी को निर्देश दिये निर्देश दिये कि शिक्षकों के देयकों एवं 7वें वेतन के बकाया भुगतान तत्काल प्रभाव से करायें।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharatnews.app

उन्होने एक शिक्षक के भुगतान के सम्बन्ध में समय से आख्या न उपलब्ध कराने पर जिलाधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी भरावन को स्पष्टीकरण तथा मृतक शिक्षक के आवेदक पुत्र द्वारा समस्त अभिलेख उपलब्ध कराने के उपरान्त भी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बावन के बाबू प्रदुम्म कुमार अवस्थी द्वारा समय से भुगतान कार्यवाही न करने पर निलम्बित करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये।

बैठक में समाज कल्याण, समाज कल्याण विकास, परियोजना निदेशक, जिला विद्यालय निरीक्षक, विद्युत, नगरीय निकाय, निर्वाचन, राजस्व आदि विभागों के 59 कर्मचारियों के देयकों से सम्बन्धित शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय पर कराना सुनिश्चित करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, दर्पण प्रभारी सुदेश कुमार दीक्षित आदि उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें