Homeहरदोईअपराध व अपराधियों पर नकेल कसे , महिला अपराधों पर सख्ती से...

अपराध व अपराधियों पर नकेल कसे , महिला अपराधों पर सख्ती से निपटे :आईजी

spot_img
spot_img

Hardoi: Hdi Bharat:आईजी जोन लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में पुलिस के अधिकारियों के साथ कानून और व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। यहां उन्होंने अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने, महिला अपराधों पर सख्ती से निपटने को लेकर समीक्षा की। आईजी ने यहां पर पुलिस अधिकारियों को विभिन्न प्रकार के दिशा निर्देश भी जारी किए।

सभी सीओ को इस विषय पर गंभीरता से ध्यान देकर अपेक्षित कार्यवाही करें:आईजी

आईजी के पुलिस लाइन में पहुंचने पर सलामी दी गई। सलामी के दौरान एक सिपाही की राइफल लेकर सिपाही को राइफल के बारे में विभिन्न प्रकार की बारीकियों को भी आईजी ने समझाया। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। आईजी ने बताया की समीक्षा बैठक के साथ ही उन्होंने जनपद के सभी सर्किल के सीओ से वार्ता की है। उनके साथ बैठक की है। सर्दी के मौसम में चोरी की वारदातों को देखते हुए सभी सीओ को इस विषय पर गंभीरता से ध्यान देकर अपेक्षित कार्यवाही करें।

अपराधी के हिस्ट्री देखकर उस निगरानी राखी जाये

IG ने बताया कि जनपद में जो अपराधी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं पहले उनके इतिहास को देखा जाए। उनकी गतिविधियों पर निगरानी की जाए। विशेष अभियान चलाकर पूरे मामले में कार्यवाही की जाए। उन्होंने एसपी को निर्देशित किया कि आसपास के जनपदों के पुलिस अधीक्षकों से वार्ता करके इस विषय पर कार्यवाही की जाए।

बिसरा प्रिजर्व होने और उनकी रिपोर्ट आने में समय लगने और उनके शीघ्र निस्तारण को लेकर उन्होंने बताया कि डायरेक्टर से बात भी की गयी है। डीओ लेटर भी जारी किए गए हैं। उन्हें भरोसा है कि जल्द ही तीव्र गति के साथ विसरा निष्पादन किए जाएंगे।

पंचायत चुनाव को लेकर गांव-गांव नेटवर्क विकसित करे पुलिस: आईजी

पंचायत चुनावों को लेकर तैयारियों के विषय में आईजी ने बताया कि पुलिस के अधिकारियों को गांव-गांव में आमद बढ़ाने लोगों से संवाद स्थापित करने के साथ ही गांव में नेटवर्क विकसित करने के लिए भी कहा गया है। जिससे पंचायत चुनावों पर पूरा खाका तैयार किया जाए। शांतिपूर्ण चुनाव कराना प्राथमिकता है।वहीं पंचायत चुनाव को लेकर भी मदद अफसरों से कहा कि गांव-गांव नेटवर्क तैयार करें।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें