HomeहरदोईHardoi News: रैन बसेरों में तख्त के साथ गर्म गद्दे एवं मोटे...

Hardoi News: रैन बसेरों में तख्त के साथ गर्म गद्दे एवं मोटे कम्बल मिलेंगे, डीएम ने दिए आदेश

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज नगर पालिका परिषद की ओर नगर पालिका परिसर एवं श्रीश चन्द्र अग्रवाल बारात घर में बनाये गये रैन बसेरों का निरीक्षण किया। नगर पालिका परिसर के रैन बसेरों में यात्रियों, गरीबों एवं असहाय लोगों को कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए जमीन पर लगाये गये गद्दों एवं पतली रजाईयों को देख नाराजगी व्यक्त की.

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

जिलाधिकारी ने ईओ रवि शंकर शुक्ल को निर्देश दिये कि लोगों को ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरों में कम ऊंचाई वाले बेंच का तख्त की व्यवस्था कराने के साथ गर्म गद्दे एवं कम्बल उपलब्ध करायें ताकि ठहरने वालों को जमीन की ठंड से राहत मिल सके।

बैण्ड स्वामी एक घंटे के अन्दर ठेली हटाकर पालिका परिसर खाली करें:-डीएम

पलिका परिसर में बैण्ड बाजे के दुकानदारों ठेली खड़ी करने पर बैण्ड स्वामियों को निर्देश दिये कि एक घंटे के अन्दर परिसर खाली करें अन्यथा उनके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

पिंक शौचालय संचालित न होेने एवं परिसर में फैली गंदगी पर भी जिलाधिकारी नाराजगी जताई तथा ईओ को निर्देश दिये कि पिंक शौचालय कल से चालू कराये और गेट पर एक बोर्ड लगवायें और यात्री महिलाओं आदि के लिखावायें की पिंग शौचालय इधर है तथा पालिका परिसर को साफ-सुथरा रखें।

श्रीश चन्द्र अग्रवाल बारात घर में बने दो कमरों में बने रैन बसेरों पर जिलाधिकारी ने ईओ से कहा इन कमरों के स्थान पर लोगों को ठंड से बचाने के लिए हाल में तीन लाइन में 30 तख्त डालवाकर रैन बसेरा संचालित करायें। बारात घर की अन्य व्यवस्थाओं पर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया.

चारों तरफ गंदगी एवं गेट पर खड़े जनेरटर को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की तथा ईओ एवं केयर टेकर को निर्देश दिये कि बारात घर की सफाई पर विशेष ध्यान दें और गेट से जनरेटर को हटाकर किसी अन्य स्थान पर स्थापित करायें।

रात्रि में रेलवे स्टेशन पर ठहरने वाले यात्रियों आदि के लिए बनने वाले रैन बसेरों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने स्टेशन अधीक्षक से मुलाकात कर रेलवे स्टेशन के पुराने प्रतिक्षालय में रैन बसेरा बनाने के सम्बन्ध में वार्ता की तथा ईओ को निर्देश दिये रैन बसेरा बनाने अनुमति रेलवे के मण्डल अधिकारियों से प्राप्त कर ली जायेगी इसके अपनी तैयारी कल तक पूर्ण कर लें।

उन्होने कहा कि नगर में बस स्टाप एवं रेलवे स्टेशन पर रात्रि में रूकने वाले यात्रियों को ठंड से बचाव की पर्याप्त व्यवस्थायं की जायें और चिहिंत स्थानों पर प्राथमिकता पर प्रत्येक दिन अलाव जलाये जायें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें