Homeहरदोईउच्च शिक्षा मंत्री ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण, बच्चे नहीं बता...

उच्च शिक्षा मंत्री ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण, बच्चे नहीं बता सके प्रधानमंत्री का नाम

spot_img

हरदोई: यूपी सरकार की उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने अपने ही जिले के एक सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने विभिन्न व्यवस्थाओं को जांचा- परखा इसके अलावा छात्रों को दी जा रही शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने जब बच्चों से प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम पूछा तो बच्चे उनका नाम नहीं बता पाए।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

शिक्षा मंत्री ने बच्चों को न सिर्फ पढ़ाया बल्कि बच्चों से सवाल भी पूछे और किताबें भी पढ़वाई। उन्होंने अध्यापकों को निर्देश दिए कि बच्चे और बेहतर करें इसके लिए आपको और प्रयास करें। आपको बता दें उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी इस समय अपने गृह जनपद हरदोई के दौरे पर है।

इस दौरान मंत्री जी ने जन चौपाल कार्यक्रम के जरिये जनता से सीधा संवाद कर रही है और जन समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करा रही है। मंत्री जन चौपाल कार्यक्रम के दौरान ही ग्राम पंचायत जटपुरा के इंग्लिश मिडियम प्राइमरी स्कूल पहुंच गई और स्कूल का निरीक्षण करने लगी।

यहां उन्होंने बच्चों से बातचीत कर पठन-पाठन की स्थिति के बारे में जानकारी ली. उसके बाद बच्चों को बोर्ड पर पढ़ाने से खुद को नही रोंक पाई। उन्होंने कुछ बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर बुलाकर सवाल पूछे और कुछ बच्चों से किताबें भी पढ़ाकर उनके ज्ञान को भी परखा।

राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने बताया कि स्कूल का निरीक्षण करने के बाद बच्चों से बात करके बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा बच्चों ने चीजों को अच्छे से बताया, बच्चे अच्छा कर रहें हैं। और अच्छा करने के लिए अध्यापकों को निर्देश दिए गए है कि किताबी ज्ञान के अतिरिक्त बच्चों को सामान्य ज्ञान, प्रेरणादायक कहानी व कविताएं सुनाई जाएँ.

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें