Home हरदोई हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जुड़ी हुई टीम को DM अविनाश कुमार...

हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जुड़ी हुई टीम को DM अविनाश कुमार ने किया सम्मानित

हरदोई: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत शासन द्वारा भव्य स्तर पर आयोजित किये गये कार्यक्रम हरदोई जनपद को पूरे प्रदेश में एक विशिष्ट पहचान

आजादी के अमृत महोत्सव का कार्यक्रम स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे भारत में जोर-शोर से मनाया जा रहा है, इसी कड़ी में विगत 15 अगस्त को शासन के निर्देशानुसार एक स्वतंत्रता पखवाड़े का आयोजन किया गया।

जिसके अंतर्गत एक सप्ताह तक समाज के सभी वर्गों को जोड़कर रखने के लिए समाज के सभी वर्गों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया गया।

11 अगस्त से 17 अगस्त तक संपन्न हुए इन कार्यक्रमों में मैराथन दौड़, तिरंगा यात्राएं, लेजर शो, कत्थक संध्या अधिकारियों की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, दीपोत्सव कार्यक्रम, अमर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान समारोह सहित स्कूल और कॉलेज स्तर पर भी बहुत सारे कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें: Hardoi: बांग्लादेशी गैंग के नौ बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, 3 महिलाएं भी शामिल, बांग्लादेशी पासपोर्ट किया जब्त

कार्यक्रमों के सफल समापन के बाद आज जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने इस कार्यक्रम से जुड़ी हुई टीम को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बनाए गए सिटी मजिस्ट्रेट डॉ सदानंद गुप्ता कार्यक्रम के समन्वयक एवं संचालन की भूमिका निभाने वाले मनीष कुमार मिश्रा और कार्यक्रम में योगदान प्रदान करने वाले राम श्रीवास्तव को जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी महोदय की उपस्थित में सम्मानित किया गया।

अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की गई तथा कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार व्यक्त किया गया । ज्ञात हो कि लेजर शो, कत्थक संध्या जैसे कार्यक्रम जनपद हरदोई में पहली बार भव्यता के साथ आयोजित किए गए थे।

एक सप्ताह तक चले स्वतंत्रता पखवाड़े में हजारों की संख्या में जनपद वासियों ने ना केवल प्रतिभाग किया था बल्कि पूरा जनपद ही देशभक्ति की भावना से सराबोर दिखाई दिया था। जिलाधिकारी द्वारा आगे भी इसी तरह से अच्छे कार्यक्रमों के आयोजन किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया गया उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समाज को एकजुट रखने में बड़ी भूमिका निभाते हैं।

आज जिलाधिकारी अविनाश कुमार का जनपद में अंतिम दिवस होने के कारण उनके द्वारा सभी से मिले अपेक्षित सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया गया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...