Homeराजनैतिकप्रधान पद के लिए हरा तो बीडीसी के लिए नीले बैलट पर...

प्रधान पद के लिए हरा तो बीडीसी के लिए नीले बैलट पर लगेगी मोहर

spot_img

हरदोई। पंचायत चुनावों की तैयारियां मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के साथ शुरू हो गईं हैं। पंचायत चुनाव में एक साथ चार पदों पर चुनाव होंगे। हर पद के लिए बैलेट पेपर का रंग तय कर दिया गया है। प्रधान पद के लिए हरा तो बीडीसी के लिए बैलेट पेपर नीला होगा।
जिला पंचायत, ग्राम पंचायत प्रधान, क्षेत्र पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए एक साथ चुनाव होंगे। वोटिंग के दौरान मतदाताओं को कोई भ्रम न रहे, इसके लिए सभी पदों के बैलट पेपरों का रंग अलग-अलग होगा अक्तूबर के आखिरी सप्ताह तक जिले के मतदाताओं के हिसाब से बैलेट पेपर मिल जाएंगे। पंचायत चुनाव के लिए बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण के काम में लगे हैं। इधर आगामी 12 नवंबर तक सूची के पुनरीक्षण का काम पूरा कर लिया जाएगा। तहसील स्तर में एसडीएम इसकी मानीटरिंग कर रहे हें। वहीं 18 वर्ष के हो चुके किसी व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से न छूटे इसके लिए निर्देश दिए गए हैं।
हर पद का अलग होगा बैलेट पेपर
सदस्य जिला पंचायत गुलाबी
सदस्य क्षेत्र पंचायत नीला
सदस्य ग्राम पंचायत सफेद
ग्राम प्रधान हरा
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य तेजी से शुरू हो गया है। नियमित इसकी मानीटरिंग हो रही है। बैलट पेपर हर पद के लिए अलग रंग में होगा। फिलहाल मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में फोकस किया जा रहा है। बीएलओ लगाए जा चुकें हैं। उन्हें प्रशिक्षण प्रदान कर किटें भी प्रदान कर दी गईं हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें