Home खेल जगत Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 5 विकेट से...

Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

Asia Cup: भारत ने एशिया कप 2022 की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए।

जवाब में भारत ने कड़े मुकाबले को 19.4 ओवर में पांच विकेट से जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया। भारत की ओर से विराट कोहली ने 35 रन, रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन और हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेली।

हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने रवींद्र जडेजा को क्लीन बोल्ड किया। उसके बाद हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी बॉल पर छक्का मार कर मैच भारत के नाम कर दिया.

आठवें ओवर में भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद नवाज ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच कराया। रोहित ने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। रोहित और विराट के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। 

15वें ओवर में भारत को चौथा झटका लगा। नसीम शाह ने सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड किया। सूर्या 18 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। नसीम को मिली यह दूसरी सफलता है। इससे पहले उन्होंने केएल राहुल को बोल्ड किया था। सूर्यकुमार और जडेजा के बीच चौथे विकेट के लिए 31 गेंदों में 36 रन की साझेदारी हुई। 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कार्तिक प्लेइंग-11 में शामिल थे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...