Home खेल जगत Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 5 विकेट से...

Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

Asia Cup: भारत ने एशिया कप 2022 की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए।

जवाब में भारत ने कड़े मुकाबले को 19.4 ओवर में पांच विकेट से जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया। भारत की ओर से विराट कोहली ने 35 रन, रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन और हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेली।

हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने रवींद्र जडेजा को क्लीन बोल्ड किया। उसके बाद हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी बॉल पर छक्का मार कर मैच भारत के नाम कर दिया.

आठवें ओवर में भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद नवाज ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच कराया। रोहित ने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। रोहित और विराट के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। 

15वें ओवर में भारत को चौथा झटका लगा। नसीम शाह ने सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड किया। सूर्या 18 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। नसीम को मिली यह दूसरी सफलता है। इससे पहले उन्होंने केएल राहुल को बोल्ड किया था। सूर्यकुमार और जडेजा के बीच चौथे विकेट के लिए 31 गेंदों में 36 रन की साझेदारी हुई। 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कार्तिक प्लेइंग-11 में शामिल थे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Most Popular

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...