Home खेल जगत PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा, किया...

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा, किया क्लीन स्वीप

कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 74 रन से और दूसरा टेस्ट मैच 26 रन से जीता था।

इंग्लैंड ने टेस्ट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम भी अपने घर में पहली बार टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हुई है।

तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 304 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने 354 रन बनाए और 50 रन की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 216 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने दो विकेट पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान के अजहर अली का यह आखिरी टेस्ट मैच था

पाकिस्तान के अजहर अली का यह आखिरी टेस्ट मैच था। उन्होंने टेस्ट मैच से संन्यास ले लिया है। हैरी ब्रुक को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वहीं, वहीं, तीनों टेस्ट मिलाकर ब्रुक ने 93.60 की औसत से 468 रन बनाए।

ब्रुक को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड

इसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। ब्रुक ने पाकिस्तान में किसी इंग्लिश बल्लेबाज द्वारा टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामले में उन्होंने डेविड गावर का रिकॉर्ड तोड़ा। गावर ने 1983 में पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज में 449 रन बनाए थे। ब्रुक को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...