होमहरदोईहरदोई:अवैध कोचिंग सेंटर सीज

हरदोई:अवैध कोचिंग सेंटर सीज

spot_img

हरदोई : शहर के नुमाइश मैदान के पास गेस्ट हाउस में संचालित अवैध कोचिंग की शिकायत पर एसडीएम ने सीओ सिटी व डीआईओएस के साथ शनिवार को सेंटर पर छापा मारा। बिना पंजीकरण के कोचिंग चलाई जा रही थी। संचालक और शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है।

अवैध कोचिंग चलने की थी शिकायत

जिलाधिकारी अविनाश कुमार के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर लक्ष्मी एन ने सीओ सिटी विजय जायसवाल और खंड शिक्षा अधिकारी नगर चंद्र शेखर यादव के साथ शनिवार की सुबह वरदान गेस्ट हाउस में चल रही श्री राम कोचिंग कंपटीशन क्लासेज पर छापा मारा।

वहां पर 224 छात्र-छात्राएं टीईटी व सीटीईटी की कोचिग पढ़ते मिले। कोचिग में शिक्षण कार्य कर रहे आकाश कश्यप और आलोक कुमार से पंजीकरण के अभिलेख मांगे गए तो वह नहीं दिखा पाए। जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिक्षकों से पंजीकरण के विषय में जानकारी ली। तो वहां पर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया और कोचिग पर कार्रवाई करने का विरोध करने लगे।

अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत किया। डीआईओएस वीके दुबे ने बताया कि कोचिग संचालक को नोटिस जारी कर छह जनवरी तक अपना पक्ष और शिक्षण कार्य कर रहे टीचरों के शैक्षिक प्रमाण पत्र सहित जवाब मांगा गया है।

नगर शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर यादव ने बताया कि विकास खंड अहिरोरी के दीपक वर्मा और पिहानी ब्लाक के शिक्षक अरूण सागर पर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी कि वह लोग कोचिग में शिक्षण कार्य करते है। मगर वह मौके पर नहीं मिले थे। उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

कोचिग सेंटर और विभाग के खेल में छात्र-छात्राएं फंस गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोचिग बिना पंजीकरण के चल रही थी। संचालक के अनुसार वह डीआईओएस कार्यालय गया था लेकिन उससे ऐसे ही चलाने के लिए कहा गया

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें