Homeहरदोईजिले के परिषदीय विद्यालयों को मिल जाएंगे 491 नए शिक्षक

जिले के परिषदीय विद्यालयों को मिल जाएंगे 491 नए शिक्षक

spot_img
spot_img

हरदोई। काउंसलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र मिल जाने के बाद जिले के परिषदीय विद्यालयों को 491 और शिक्षक मिल जाएंगे। नियुक्ति पत्रों का वितरण इसी दिन जीआईसी प्रांगण में किया जाएगा। शासन के निर्देश आने के बाद शिक्षा विभाग गुरुवार को तैयारियों में लगा रहा। दो दिन शहर के दो सेंटरों पर चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग कराई गई। इनमें आरआर इंटर कालेज व राजकीय इंटर कालेज शामिल रहे। प्रदेश के समस्त जिलों में 31277 शिक्षक भर्ती की जानी है। जिले में कुल 513 चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं की सूची भेजी गई है, जिसमें महिला अभ्यर्थी 157 व पुरुष अभ्यर्थियों की संख्या 356 हैं। दो दिनों में इन चयनित शिक्षक शिक्षिकाओं की काउंसलिंग कराई गई। महिला अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आरआर इंटर कालेज व पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग जीआईसी में कराई गई, जिसमें दोनों सेंटरों पर दो दिनों में 491 ने उपस्थित होकर काउंसलिंग कराई, जबकि 22 अनुपस्थित रह गए।
एनआईसी में ऑनलाइन मुख्यमंत्री बांटेंगे नियुक्ति पत्र
एनआईसी में 16 अक्तूबर को दोपहर एक बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जिले में तैनात होने वाले पांच शिक्षक शिक्षिकाओं को ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे। पूरी संभावना है कि जिले के संबंधित अधिकारियों से वार्ता भी कर सकते हैं। इस दौरान जिलाधिकारी अविनाश कुमार सहित शिक्षा विभाग के आलाधिकारी मौजूद रहेंगे।
जनप्रतिनिधि करेंगे ज्वाइंनिंग लेटर का वितरण
हेमंत राव ने बताया कि जीआईसी में दोपहर दोपहर दो बजे से ज्वाइनिंग लेटर बांटे जाएंगे। जनप्रतिनिधि मौजूद रहकर चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे। इस दौरान भी आला अधिकारी व शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारी मौजूद रहेंगे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें