Homeहरदोईमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना: 46 ने हिदू रीति-रिवाज से तो 8 ने...

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना: 46 ने हिदू रीति-रिवाज से तो 8 ने मुस्लिम रीति से निकाह किया कुबूल

spot_img
spot_img

संडीला (हरदोई) :मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शनिवार को 54 जोड़ा विवाह के बंधन में बंध गए। 46 ने हिदू रीति-रिवाज और आठ ने मुस्लिम रीति से निकाह कुबूल किया। विधायक, ब्लाक प्रमुख सहित अधिकारियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

यह भी पढ़ें : विशिष्ट विभूतियों को सारस्वत सम्मान से किया गया सम्मानित

कस्बा के सांई लॉन परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि महत्वाकांक्षी योजना से लाभांवित होने वाले गरीब परिवारों की बेटियों के हाथ पीले हो रहे हैं। सरकार गरीबों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही है। नव दंपतियों को 35 हजार रुपये बैंक खाते में हस्तांतरित की जा रही है, जिससे कि विवाह के तुरंत बाद आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े।

ब्लाक प्रमुख कुंवर वीरेंद्र सिंह ने कहा कि गरीब परिवारों की बेटियों का धूमधाम से समारोह के माध्यम से विवाह संपन्न कराने की दिशा में प्रदेश सरकार कि यह महत्वपूर्ण योजना है। जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रद्धा पांडे ने कहा सामूहिक विवाह योजना में 51 हजार रुपये प्रति जोड़ा पर खर्च किए जाते हैं, जिसमें 35 हजार रुपये खाता में हस्तांतरित होंगे, 10 हजार रुपये के उपहार और छह हजार रुपये आयोजन खर्च किए जाते हैं।

बीडीओ सुधीर कुमार, एपीओ आलोक कुमार अस्थाना, एडीओ समाज कल्याण प्रेमचंद, एडीओ प्रमोद कुमार, एडीओ अमलकांत, सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल वली, शहर काजी, आरिफ अब्दुल्ला, डॉ. विभा सिंह आदि ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें