होमहरदोईविकास कार्यों में अनियमितताएं की गई,ब्यौरा तलब

विकास कार्यों में अनियमितताएं की गई,ब्यौरा तलब

spot_img

हरदोई: मनरेगा योजना के उपायुक्त श्रम रोजगार ने साण्डी विकास खंड के खण्ड विकास अधिकारी को पत्र भेजा है। इसमें कई ग्राम पंचायतों में कराए गए विकास कार्यों का ब्यौरा तलब किया है। आरोप लगे हैं कि विकास कार्यों में अनियमितताएं की गई हैं।

आरोप लगे हैं कि विकास कार्यों में अनियमितताएं की गई: उपायुक्त श्रम रोजगार प्रमोद सिंह चन्द्रौल

उपायुक्त श्रम रोजगार प्रमोद सिंह चन्द्रौल ने बताया कि साण्डी ब्लाक की ग्राम पंचायत गुर्रा, अन्टवा सिसाला, नोनखारा, बरन्डारी, मानीमऊ, चंद्रमपुर पंचशाला, एड़ाभदार, घटकना, बम्हटापुर चिल्लौर का निरीक्षण किया जाएगा। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शासन के निर्देशानुसार इन ग्राम पंचायतों में कराए गए विकास कार्यों की जमीनी हकीकत परखने को कहा है।

खंड विकास अधिकारी को पत्र भेजकर निर्देश दिए गए हैं कि वह ग्राम पंचायत अधिकारी, VDO, तकनीकी सहायक को निर्देशित करें कि वे निर्धारित तिथि 22 दिसंबर को ग्राम पंचायतों में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, ग्राम निधि प्रथम, स्वच्छ शौचालय से संबंधित समस्त अभिलेख (कार्य पत्रावलियां, बुकलेट, 07 रजिस्टर) आदि मनरेगा सेल में प्रस्तुत करें। उन्होंने बताया कि यदि निर्धारित तिथि को अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए तो उक्त ग्राम पंचायतों की टीएसी जांच के लिए संस्तुति कर दी जाएगी। इसके लिए संबंधित सचिव व तकनीकी सहायक व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें