Homeहरदोईहरदोई: निर्माणाधीन कार्यो में किसी भी प्रकार की कमियाॅ पाये जाने पर...

हरदोई: निर्माणाधीन कार्यो में किसी भी प्रकार की कमियाॅ पाये जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही के साथ ही प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी जायेगीः-जिलाधिकारी

spot_img
spot_img


कूडे़ का निस्तारण निर्धारित स्थान पर ही किया जायेः-अविनाश कुमार

  1. विगत 30 सितम्बर 2020 देर सायं-कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने संचालित अनेक योजनाओं एवं कार्यो की विस्तार से चर्चा करते हुए स्वकर निर्धारण प्रणाली, एम0आर0एफ0 सेन्टरों की प्रगति, साॅलिड वेस्ट जनरेशन एवं लिक्विड वेस्ट जनरेशन की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी नगर पालिका एवं नगर पंचायत से निकलने वाले कूडे़ का निस्तारण निर्धारित स्थान पर ही किया जायेगा। इसके अतिरिक्त सालिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के अन्तर्गत उपकरणों की क्रयवारी हेतु आवंटित धनराशि एवं उपभोग की समीक्षा की तथा साथ ही अमृत योजना एवं अमृत योजनान्तर्गत पार्को का निर्माण/सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में भी विस्तार से चर्चा की।
    उन्होने नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में प्रतिबन्धित वस्तुओं के विनिर्माण, विक्रय, वितरण, भण्डारण, परिवहन, आयात या निर्यात के विरूद्ध की गयी कार्यवाही पर चर्चा करते हुए कहा कि पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए पाॅलीथिन के विरूद्ध चलाये गये अभियान में दुकानदारों के साथ ही थोक विक्रेताओं पर भी जुर्माना लगाया जाये। उन्होने समीक्षा बैठक में नगरीय स्ट्रीट लाईट, अपशिष्ट प्रबन्धन, नगर निकायों में अतिक्रमित/अनाधिकृत कब्जे से प्रभावित/मुक्त करायी गयी भूमि के साथ ही 14वें वित्त आयोग से निकायों में उपलब्ध धनराशि के व्यय एवं अवशेष की विस्तार से समीक्षा करते हुए कहा कि जिन स्थानों पर कार्य कराया जाना है उन स्थानों की पहले की स्थिति, कार्य के मध्य की स्थिति एवं कार्य समाप्त होने के उपरान्त की स्थिति से सम्बन्धित फोटोग्राफ्स को भी सम्मिलित किया जाये। कराये गये निर्माणाधीन कार्यो में किसी भी प्रकार की कमियाॅ पाये जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही के साथ ही प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी जायेगी तथा कराये गये कार्यो के पूर्ण होने के 21 दिनो के (सम्बन्धित स्थल के निरीक्षण के उपरान्त पायी गयी कमियों को पूर्ण कराने पर) उपरान्त ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर लक्ष्मी एन0, अधिशासी अधिकारी जलनिगम सहित समस्त अधिशासी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें