Homeशाहजहांपुरहर घर नल कनेक्शन देने में शाहजहांपुर देश में न0 वन

हर घर नल कनेक्शन देने में शाहजहांपुर देश में न0 वन

शाहजहांपुर: गांवों में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल कनेक्शन देने में शाहजहांपुर पूरे देश में अव्वल साबित हुआ है। शाहजहांपुर में एक महीने में सबसे अधिक नल कनेक्शन दिए गए। वहीं बरेली, बुलंदशहर, मिर्जापुर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ये चारों जिले शाहजहांपुर, बरेली, बुलंदशहर, मिर्जापुर वाटर क्वालिटी, महिलाओं को जल जांच का प्रशिक्षण देने जैसे विभिन्न मापदंडों पर भी खरे उतरे हैं।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

यह भी पढ़ें: विधायक श्याम प्रकाश ने DDO के भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके ट्रांसफर और उच्च स्तरीय जांच के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

आपको बता दें सर्वेक्षण में योजना की प्रगति के आधार पर मिलने वाले अंकों से देश भर में जिलों का चुनाव किया जाता है।

रैकिंग में शाहजहांपुर कुल 689990 अंक मिले

जल जीवन मिशन की साइट पर दिये गये आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, बुलंदशहर और बरेली जिले का नाम दर्ज हुए है। जिलों की रैकिंग में शाहजहांपुर कुल 689990 अंक पाकर पहले स्थान पर है। वहीं बुलंदशहर 657180 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान और बरेली 619114 अंकों के साथ इस श्रेणी में तीसरे स्थान पर है।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार दिसंबर महीने तक बुंदेलखंड में 90 प्रतिशत से अधिक नल कनेक्शन प्रदान किए जाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी लक्ष्य पूरा करने में विभाग के अधिकारी पूरी ताकत से जुटे हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें