Home सीतापुर बड़ी लापरवाही: टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर जिंदा जला युवक

बड़ी लापरवाही: टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर जिंदा जला युवक

सीतापुर: थाना रेउसा क्षेत्र में पॉवर कॉरपोरेशन की फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आकर साइकिल से सवार होकर जा रहे अधेड़ की जिंदा जलकर मौत हो गई। घटना से परिजनों और लोगों में आक्रोश है। 

यह भी पढ़े : सीतापुर: गैरहाजिर दरोगा समेत 15 पुलिस कर्मी सस्पेंड

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी। रेउसा इलाके की ग्राम पंचायत बंभनेवा के मजरा मरखापुर निवासी सियाराम (50) उर्फ शिवराम यादव शुक्रवार की सुबह साइकिल से सवार होकर कहीं जा रहा था, इस बीच गांव के बाहर बंभनेवा पावर हाउस से गांव आई हाईटेंशन लाइन का तार टूटा हुआ सड़क पर पड़ा था, जिसमें करंट दौड़ रहा था। 

यह भी पढ़े : जिले की शिक्षिका सोनम एडु लीडर्स अवार्ड 2021 से सम्मानित 

बताया जाता है कि अधेड़ हाईटेंशन तारों में दौड़ रहे करंट की चपेट में आ गया, इससे उसकी मौके पर ही जिंदा जलकर मौत हो गई। मामले की सूचना पाकर मृतक के परिजन, गांव के लोग और पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के बाद पावर हाउस को कॉल कर सप्लाई बंद कराई गई। 

जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना को लेकर मृतक के परिजनों और लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से अधेड़ की मौत हुई है। गांव के लोगों का कहना है कि हाईटेंशन तार कई दिनों से टूटा हुआ पड़ा था। इसकी सूचना भी जिम्मेदारों को दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी मौके पर तार को जोड़ने के लिए नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़े : फर्नीचर कंप्यूटर उठा ले गए 31 निवर्तमान प्रधान, FIR की तैयारी

नतीजतन, घटना हो गई। क्षेत्र के जेई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पहले से तार टूटने की जानकारी नहीं दी गई थी। घटना के बाद जानकारी हो सकी है। मृतक के आश्रितों को अनुमन्य सहायता राशि दिलाई जाएगी।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close