Home देश शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स ने शराब की बोतल के लिए 4 करोड़ रुपये चुकाए हैं। दरअसल, इस्तांबुल हवाई अड्डे के ड्यूटी फ्री स्टोर पर जापानी व्हिस्की की एक दुर्लभ बोतल को €488,000 में बेचा गया है, भारतीय रुपये के हिसाब से यह 4.14 करोड़ रुपये के बराबर है। इसकी जानकारी एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल की मैग्जीन एयरपोर्ट वर्ल्ड में दी गई है।


खरीदने के लिए लगीं बोलियां
बता दें कि यह सिंगल माल्ट जापानी व्हिस्की की बोतल (Japanese whiskey bottle) है। यह करीब 55 साल पुरानी व्हिस्की है। यह यामाजाकी (Yamazaki) कैटेगरी की व्हिस्की है, जिसकी काफी डिमांड है और यह अधिक महंगी होती है। इस रेयर शराब की बोतल के लिए बोलियां मंगवाई गई थी। इस महंगी शराब को खरीदने के लिए 8 लोगों ने रुचि दिखाई थी और बोली लगाई। अंत में चीन के एक शख्स ने इस रेयर बोतल के लिए सबसे अधिक 4.14 करोड़ रुपये की बोली लगाई। हालांकि रिपोर्ट में इस शख्स का नाम नहीं बताया गया है। 


आखिर क्या है इसमें खास?
रिपोर्ट के मुताबिक, यह हाउस ऑफ सनटोरी के इतिहास में सबसे पुरानी एकल माल्ट व्हिस्की है। यह 1960 के दशक से तीन असाधारण एकल माल्टों का मिश्रण है। इसे सनटोरी के फाउंडर Shinjiro Torii की देख-रेख में तैयार किया गया था। इस रेयर शराब के बारे में सनटोरी चीज ब्लेंडर, शिनजी फुकुयो ने अपनी वेबसाइट में कहा, “यामाजाकी 55 साल पुराणी है एक पुरानी बौद्ध मूर्ति की तरह शांत और रहस्यमय है। ” यूनिफ्री ड्यूटी फ्री के सीईओ अली सेनर ने कहा, “हम रोमांचित हैं कि यह रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हमारे स्टोर पर हुई है। 

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close