होममनोरंजनPrabhu Deva Birthday: प्रभु देवा ने बॉलीवुड में ये 5 गाने बनाए...

Prabhu Deva Birthday: प्रभु देवा ने बॉलीवुड में ये 5 गाने बनाए धमाल

spot_img

Prabhu Deva Birthday: सिनेमा जगत में जब भी डांस की बात आती है तो Prabhu Deva का नाम जरूर आता है। प्रभु देवा को ‘इंडियन माइकल जैक्सन’ के नाम से भी जाना जाता है। मशहूर कोरियोग्राफर, अभिनेता, निर्देशक और निर्माता लगभग 32 वर्षों से फिल्म उद्योग में हैं। Prabhu Deva ने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है. Prabhu Deva ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में की थी, जब कमल हासन ने उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘वेट्री विझा’ में कास्ट किया था। इसके बाद उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में कोरियोग्राफी की. प्रभु देवा ने साउथ के साथ-साथ इन 5 बॉलीवुड गानों को भी अपने डांस के दम पर आइकॉनिक बनाया।

1. Muqabla-Muqabla: ऑल टाइम क्लासिक हिट ‘Muqabla-Muqabla’ आज भी टॉप डांस नंबर बना हुआ है। इस गाने में ग्राफिक्स का इस्तेमाल और डांसिंग स्टाइल कमाल का था. अपने अनूठे दृश्यों और साउंडट्रैक के कारण यह गाना आज भी ट्रेंड में बना हुआ है। इसे रीमिक्स किया गया और 2020 की फिल्म ‘Street Dancer 3D’ में इस्तेमाल किया गया। यह गाना प्रभुदेवा और नगमा की फिल्म ‘हम से है मुकाबला’ का है और इसका म्यूजिक एआर रहमान ने दिया है.

2.Urvashi-Urvashi: फिल्म ‘हम से है मुकाबला’ का एक और गाना ‘Urvashi-Urvashi’ भी Prabhu Deva का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में आता है। Prabhu Deva की सबसे लोकप्रिय प्रस्तुतियों में से एक फिल्म ‘कधालन’ है। इस फिल्म को हिंदी में ‘हमसे है मुकाबला’ नाम से डब किया गया है। रिलीज होते ही यह गाना चार्टबस्टर्स में नंबर 2 बन गया।

3. Go Go Govinda: फिल्म ‘OMG: Oh My God’ के इस मजेदार डांस नंबर में Prabhu Deva ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ डांस किया था. प्रभुदेवा के डांस और चेहरे के भावों ने ट्रैक को तुरंत हिट बना दिया। इस गाने को मीका सिंह और श्रेया घोषाल ने गाया था. यह गाना आज भी जन्‍माष्‍टमी समारोह के दौरान लोकप्रिय रहता है.

4. Ke Sera Sera: दो महान डांसर Prabhu Deva और Madhuri Dixit एक गाने के लिए एक साथ आए। फिल्म ‘पुकार’ के गाने ‘के सेरा सेरा’ में दोनों के डांस ने खूब वाहवाही लूटी थी. Prabhudeva और Madhuri Dixit का ये गाना भी लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देता है. एआर रहमान, शंकर महादेवन और कविता कृष्णमूर्ति की सुरीली आवाज से सजा ये गाना बेहद खूबसूरत है. Prabhudheva और माधुरी दीक्षित की जबरदस्त जुगलबंदी आज भी आइकॉनिक है.

5. Jaadu Ki Jhappi: फिल्म ‘रम्मिया वस्ताविया’ का गाना ‘Jaadu Ki Jhappi’ आज भी डांसिंग नंबर्स की लिस्ट में शुमार है। इस फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने ही किया था. इस गाने में प्रभुदेवा एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें